Move to Jagran APP

Delhi Weather Update: 3 दिन और पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कोहरा भी करेगा परेशान; शनिवार को बारिश के आसार

Delhi Weather Update अभी तीन दिन और इसी तरह की हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का प्रकोप बना रहेगा। शनिवार को हल्की बारिश होने की भी संभावना है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 08:13 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 08:45 AM (IST)
Delhi Weather Update: 3 दिन और पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कोहरा भी करेगा परेशान; शनिवार को बारिश के आसार
Delhi Weather Update: 3 दिन और पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कोहरा भी करेगा परेशान; शनिवार को बारिश के आसार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Update : दिल्ली में सियासत भले गर्म हो, लेकिन ठिठुरन भरी ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है। बृहस्पतिवार को दिल्लीवासियों ने सीजन की सबसे सर्द सुबह में आंखें खोली। न्यूनतम तापमान महज 5.2 डिग्री सेल्सियस पर सिमट गया। न्यूनतम तापमान जाफरपुर में 4.9 और मुंगेशपुर में 4.1 डिग्री सेल्सियस पर सिमट गया। लोग देर तक रजाई-कंबल में ही घुसे रहे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अभी तीन दिन और इसी तरह की हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का प्रकोप बना रहेगा। शनिवार को हल्की बारिश होने की भी संभावना है।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम 15 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 5.2 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 82 से 100 फीसद रहा। दिन भर बादल छाए रहे, जिससे धूप भी ठीक से नहीं खिल पाई। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने की उम्मीद है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 16 और 6 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार से कोहरा भी छाये रहने की संभावना जताई है, लेकिन हवा की गति कम रहने के बावजूद सर्दी में कोई कमी होती नहीं दिखाई देगी। इसके अलावा शनिवार को हल्की बारिश की भी संभावना बन रही है जिसकी वजह से ठंड में इजाफा होने की संभावना है। इस सप्ताह अधिकतम तापमान 16 से 17 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 6 से 7 डिग्री पर बना रहेगा। सोमवार से कंपकंपाती ठंड कुछ कम होने के आसार हैं।

और बढ़ा प्रदूषण, बहुत खराब श्रेणी में पहुंचा एयर इंडेक्स

कई दिनों से लगातार बादल छाए रहने और हवा की गति भी मंद होने के कारण बृहस्पतिवार को दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर और बढ़कर खराब से बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर बुलेटिन के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 362 दर्ज किया, जो कि बहुत खराब श्रेणी का रहा। मौसमी परिस्थितियों में सुधार न होने पर शुक्रवार को भी प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना कम ही है। राजष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में के कुछ जगहों पर एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 का आंकड़ा पार कर गंभीर श्रेणी में भी पहुंच सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.