Move to Jagran APP

यूरोप की तरह बेहद खूबसूरत नजर आएंगी दिल्ली की 540 किलोमीटर लंबी सड़कें

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रोजेक्ट में तेजी लाने के निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा कि प्राथमिकता के आधार पर इन सड़कों के पुनर्विकास कार्य को समय सीमा के अंदर पूरा किया जाए। उन्होंने टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 12:53 PM (IST)
यूरोप की तरह बेहद खूबसूरत नजर आएंगी दिल्ली की 540 किलोमीटर लंबी सड़कें
शहर में यूरोपीय शहरों की तर्ज पर खूबसूरत सड़कों को बनाने की तैयारी तेज हो गई है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आने वाले कुछ वर्षों में राजधानी दिल्ली की सड़कों की रंगत बदलने वाली है। शहर में यूरोपीय शहरों की तर्ज पर खूबसूरत सड़कों को बनाने की तैयारी तेज हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार शाम को दौरा कर रिंग रोड स्थित श्रीनिवासपुरी में यूरोपीय शहरों की तर्ज पर पुनर्विकसित की जा रही सड़क के कार्य का जायजा लिया। इस दौरान सीएम ने पीडब्ल्यूडी विभाग को यूरोपीय शहरों की तर्ज पर खूबसूरत बनाई जा रही दिल्ली की 540 किलोमीटर लंबी सड़कों के प्रोजेक्ट में तेजी लाने के निर्देश दिए।  इस दौरान सीएम ने कहा कि अन्य सड़कों के भी सौदर्यीकरण कार्य के लिए टेंडर की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए, ताकि 2023 तक पुनर्विकास कार्य को पूरा किया जा सके।  

loksabha election banner

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रोजेक्ट में तेजी लाने के निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा कि प्राथमिकता के आधार पर इन सड़कों के पुनर्विकास कार्य को समय सीमा के अंदर पूरा किया जाए। उन्होंने टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए, ताकि तय समय सीमा के अंदर कार्य पूरा किया जा सके। अधिकारियों ने सीएम को आश्वस्त किया कि टेंडर की प्रक्रिया अगले एक-दो महीने में पूरी कर ली जाएगी और इस साल के मध्य तक कार्य शुरू हो जाएगा। वहीं, समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने सीएम अरविंद केजरीवाल को आश्वस्त किया कि सड़कों को रीडिजाइन कर विकसित करने का कार्य तय समय सीमा 2023 तक पूरा कर लिए जाने की पूरी उम्मीद है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रोजेक्ट को पूरा करने की जो समय सीमा तय की गई है, उसके अंदर ही इसको पूरा किया जाना चाहिए।

यह भी जानें

  • इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में करीब 35 किमी लंबी सड़कों को पुनर्विकास का कार्य शुरू हो चुका है और कई सड़कों पर काफी काम पूरा भी हो चुका है।
  • रिंग रोड से आश्रम तक की करीब 5.5 किलोमीटर लंबी सड़क के पुनर्विकास का काफी काम पूरा हो गया है।
  • वजीरपुर डिपो क्राॅसिंग से रिठाला मेट्रो स्टेशन तक करीब 6 किमी की सड़क के पुनर्विकास का कार्य भी तेजी से चल रहा है।
  • पीतमपुरा के वेस्ट एन्क्लेव एरिया में रोड नंबर-43 के ब्रिटानिया चौक से आउटर रिंग रोड तक करीब 5.2 किमी लंबी सड़क पर भी काम चल रहा है।
  • शिवदासपुरी मार्ग-2 से पटेल रोड, मोती नगर टी प्वाइंट से पूसा और विकास मार्ग पर लक्ष्मी नगर चुंगी से कड़कड़ी मोड़ तक सड़क के सौदर्यीकरण का कार्य चल रहा है।
  • इन 35 किलोमीटर लंबी सड़कों का पुनर्विकास कार्य इसी साल के अंत तक पूरा किया जाना है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.