Move to Jagran APP

केजरीवाल ने जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष को ABVP को हराने के लिए दी बधाई

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एन साई बालाजी बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले।

By Edited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 11:00 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 09:09 AM (IST)
केजरीवाल ने जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष को ABVP को हराने के लिए दी बधाई
केजरीवाल ने जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष को ABVP को हराने के लिए दी बधाई

नई दिल्ली (जेएनएन)। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एन साई बालाजी बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले। मुलाकात के बाद बालाजी ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव में हमारी बेहतरीन जीत और एबीवीपी की करारी हार के लिए मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई दी। इससे पहले 2016 में 9 फरवरी को जेएनयू कैंपस में देश विरोधी नारे लगाए गए थे, इसके बाद 23 फरवरी को अरविंद केजरीवाल समेत कई राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता जेएनयू कैंपस पहुंचे थे। उस समय विश्वविद्यालय में सियासी माहौल बन गया था।

loksabha election banner

बालाजी ने आरोप लगाया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के समर्थकों की तरफ से जेएनयू में हिंसा फैलाई जा रही है। इस मामले में कुलपति जेएनयू कैंपस में हिंसा में शामिल होने के बावजूद एबीवीपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। बालाजी ने आरोप लगाया कि पुलिस थाने में भी मुझपर एबीवीपी के समर्थकों ने हमला किया था।

बालाजी ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को अपनी लड़ाई के बारे में अवगत कराया। बालाजी ने मुख्यमंत्री को बताया कि वे जेएनयू प्रशासन के रवैये, कैंपस की हिंसा और धारा 144 के नियमों का विरोध कर रहे हैं। इसके बाद केजरीवाल ने भी उनसे कहा कि यह हमारा संघर्ष जारी रखें और एकजुट रहें।

एबीवीबी ने कहा, कैंपस का माहौल बिगाड़ने की कोशिश एबीवीपी के पदाधिकारियों ने वामपंथी छात्र संगठनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह एक राजनीतिक मुलाकात है। वामपंथी छात्र संगठनों ने पहले हमारे समर्थकों को बुरी तरह पीटा। अब वह राजनीतिक साजिश रचने की तैयारी कर रहे हैं।

एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक मोनिका चौधरी ने कहा कि जेएनयू कैंपस का माहौल एबीवीपी बिगड़ने नहीं देगा। हम कैंपस मे राजनीतिक दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं एबीवीपी के जेएनयू यूनिट के अध्यक्ष विजय कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि वामपंथी संगठन खुद एकजुट नहीं हैं और वह एकजुटता की बात करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.