Move to Jagran APP

मेट्रो स्टेशन के अंदर भिड़े दो गुट, सुरक्षाकर्मी की हवाई फायरिंग से मचा हड़कंप

दो गुट अचानक आजादपुर मेट्रो स्टेशन में दाखिल हो गए। इनमें महिलाएं भी थीं। स्टेशन में भी दोनों गुट एक-दूसरे के लोगों को पीटते रहे।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 04 Oct 2017 01:18 PM (IST)Updated: Wed, 04 Oct 2017 05:12 PM (IST)
मेट्रो स्टेशन के अंदर भिड़े दो गुट, सुरक्षाकर्मी की हवाई फायरिंग से मचा हड़कंप
मेट्रो स्टेशन के अंदर भिड़े दो गुट, सुरक्षाकर्मी की हवाई फायरिंग से मचा हड़कंप

नई दिल्ली (जेएनएन)। आजादपुर मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो पुलिस व सीआइएसएफ के जवानों से मारपीट करने के मामले में मेट्रो पुलिस ने दो आरोपियों वजीरपुर के इंडस्टियल एरिया निवासी फुलेंद्र गुप्ता व उसके पड़ोसी राजेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी फुलेंद्र को एक दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

हालांकि, हंगामा खड़ा करने वाला नाबालिग अभी भी फरार है। पुलिस उसके साथ ही मारपीट व हंगामा करने वाले अन्य आरोपियों की सीसीटीवी की मदद से पहचान कर रही है। आरोपियों के खिलाफ दंगा भड़काने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी कर्मी पर हमला करने सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीआइएसएफ अधिकारियों के मुताबिक एएसआई मो. उमर की सूझबूझ से मामला निपट सका। उन्होंने अपनी सर्विस पिस्टल से हवाई फायरिंग की। इसके बाद हमलावर शांत हुए। डीसीपी मेट्रो पंकज कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार रात को टिकट काउंटर की लाइन में लगे एक किशोर व उसके साथी राकेश सिंह का दूसरे यात्रियों से झगड़ा हो गया था।

सूचना पर पहुंचे मेट्रो पुलिस स्टाफ दोनों को कंट्रोल रूम में ले गए व उन्हें 250 रुपये का चालान भरने को कहा। दोनों ने चालान भरने से इन्कार करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। किशोर ने इसी बीच फोन करके अपने परिजनों को बुला लिया। जिसके बाद पांच-छह महिलाओं सहित करीब 12-15 लोग मेट्रो स्टेशन पहुंच गए थे।

उन्होंने एएफसी गेट तोड़कर अंदर हंगामा शुरू कर दिया व सीआइएसएफ जवानों के रोकने के बावजूद वे नहीं रुके। इस दौरान फुलेंद्र और राजेश ने एसएसआई सहित पुलिस के कांस्टेबल मुन्ना लाल के साथ मारपीट की व दुर्व्यवहार भी किया था।

सीआइएसएफ अधिकारी ने बताया कि लोगों को शांत करने के लिए मो. उमर ने पिस्टल तानकर मेट्रो स्टेशन से बाहर जाने का कहा, लेकिन वे नहीं माने। इसी बीच कुछ लोगों ने उन्हें भी दबोच लिया।

मजबूरन उमर को हवाई फायर करना पड़ा जिसके बाद हमलावर शांत हुए। अधिकारी ने बताया कि इस तरह के माहौल में धैर्य बनाए रखना काफी कठिन होता है। यदि हमलावरों को गोली लग जाती तो मामला काफी बिगड़ जाता। पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपियों की भी जांच की जा रही है।

पूरे मामले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इस वीडियो फुटेज में दो गुट आपस में भिड़ते हुए मेट्रो स्टेशन में दाखिल होते दिखाई दे रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक, दो गुट अचानक भिड़ते-भिड़ते आजादपुर मेट्रो स्टेशन में दाखिल हो गए। इनमें कुछ महिलाएं भी थीं। स्टेशन में दाखिल होने के बाद भी दोनों गुट एक-दूसरे के लोगों को पीटते रहे। 

इस बीच वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी ने जब दोनों पक्षों को समझाने और लड़ाई छुड़ाने की कोशिश की तो कुछ लोग उससे भी भिड़ गए। हालात इस कदर बिगड़े कि सुरक्षाकर्मी को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.