Move to Jagran APP

YouTube Video बनाने के चक्‍कर में फर्जी पायलट बन कर पहुंचा दिल्‍ली एयरपोर्ट, जानिए फिर क्‍या हुआ

Fake Pilot arrested at IGI Airport दिल्‍ली एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगे सीआइएसएफ (CISF) ने मंगलवार की शाम एक बड़ा हादसा होने बचा लिया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 06:53 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 10:00 PM (IST)
YouTube Video बनाने के चक्‍कर में फर्जी पायलट बन कर पहुंचा दिल्‍ली एयरपोर्ट, जानिए फिर क्‍या हुआ
YouTube Video बनाने के चक्‍कर में फर्जी पायलट बन कर पहुंचा दिल्‍ली एयरपोर्ट, जानिए फिर क्‍या हुआ

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। Fake Pilot arrested at IGI Airport : दिल्‍ली एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगे सीआइएसएफ (CISF) ने मंगलवार की शाम एक बड़ा हादसा होने बचा लिया है। इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर से सीआइएसएफ के जवानों ने एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। यह फर्जी पायलट बड़े ही शातिराना तरीके से एयरपोर्ट पर इंट्री करने की जुगत में था। हालांकि समय रहते इसे गिरफ्तार कर बड़ा हादसा टाला गया है। अगर यह इंट्री लेने के बाद अंदर किसी प्‍लेन में चला जाता तो शायद किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था।

loksabha election banner

टला हादसा

मिली जानकारी के अनुसार लुफ्थांसा एयरलाइंस के चीफ सिक्‍युरिटी ऑफिसर आदित्‍य सिंह ने सीआइएसएफ को बताया कि एक शख्‍स लुफ्थांसा एयरलाइंस के प्‍लाइट कैप्‍टन के गेटअप में एयरपोर्ट पर इंट्री लेने की फिराक में है। उसके पास एक फर्जी आइकार्ड भी था जो लुफ्थांसा एयरलाइंस के जैसा दिख रहा था।

सूचना मिलते ही चौकस हुए अधिकारी 

सूचना मिलते ही वहां सुरक्षा अधिकारी चौकस हो गए। तुरंत छानबीन शुरू कर उस संदेहात्‍सपद शख्‍स को खोजा गया। वह बोर्डिंग गेट नंबर 52 के पास दिखा। इसके बाद हरकत में आए सुरक्षा कर्मियों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। जांच के बाद शख्‍स की पहचान वसंतकुंज निवासी राजन के रूप में हुई है। उसके पास से मिले वोटर आइकार्ड से उसकी पहचान हुई। हालांकि आरोपी के इस तरह से एयरपोर्ट पर घुसने की मंशा अभी तक पता नहीं लगी है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

यूट्यूब पर बनाता है वीडियो

पूछताछ में पता चला कि वह यूट्यूब पर वीडियो बनाता है। इस आरोपित का वीडियो विमानों की सुविधा पर होता है। इसके लिए उसने बैंककाक से लुफ्थांसा का फर्जी आइकार्ड बरामद कर लिया था। इसकी हरकतों के कारण सुरक्षा के लिहाज से प्‍लेन को खाली करा लिया गया था। पुलिस पूरे प्‍लेन की जांच कर रही है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.