Move to Jagran APP

74th Independence Day: दिल्ली सचिवालय में सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण

74th Independence Day मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ध्वजारोहण के बाद अपने संबोधन में कोरोना पर काबू पाने के लिए दिल्ली के लोगों को बधाई दी।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 10:45 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 11:48 AM (IST)
74th Independence Day:  दिल्ली सचिवालय में सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण
74th Independence Day: दिल्ली सचिवालय में सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 74th Independence Day: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम इस बार छत्रसाल स्टेडियम के बजाय आइटीओ स्थित दिल्ली सचिवालय में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार सुबह ध्वजारोहण किया। इसके बाद अपने संबोधन में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज का दिन उन लोगों को याद करने का भी है, जिन्होंने पिछले 73 वर्षों में सीमा पर बलिदान दिया, ताकि देश को स्वतंत्र और सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे 20 जवानों ने भारत-चीन सीमा पर अपनी कुर्बानी दी है।

loksabha election banner

इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण काफी हद तक काबू में है और इसके लिए दिल्ली के लोग बधाई के पात्र हैं। कुछ सप्ताह के दौरान दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए शानदार काम हुआ है। 

इस मौके पर शहीदों को याद करने के साथ ही कोरोना योद्धाओं को सम्मानित भी किया गया। इसमें डॉक्टर, नर्स, एंबुलेंस चालक, सफाई कर्मचारी, पुलिस, प्लाज्मा दान करने वाले लोग, सेंट्रल जेल के उत्कृष्ट काम करने वाले अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। कोरोना संक्रमण के चलते शारीरिक दूरी का पालन करते हए कार्यक्रम में सीमिति लोगों की उपस्थिति रही।

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सीमित संख्या में ही मेहमान इस आयोजन में शिरकत कर सकेंगे। ऐसे में कार्यक्रम को ऑनलाइन लाइव देखने की व्यवस्था भी की गई है। एक खास बात और है कि इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा।

जागरण संवाददातात के अनुसार, कार्यक्रम में दिल्ली हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, दिल्ली सरकार के सभी मंत्री, विधायक, लोकसभा और राज्यसभा सदस्य, तीनों नगर निगमों के मेयर समेत वरिष्ठ आइएएस व दानिक्स अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.