Move to Jagran APP

Delhi Mask Fine: लोग जरूर लगाएं मास्क वरना देना होगा 2000 रुपये जुर्माना, बाजारों में सीसीटीवी से रखी जा रही नजर

आरडब्ल्यूए संगठन भी बिना मास्क के मामले में इस तरीके से अपनी कॉलोनियों पर नजर रख रहा है। आरडब्ल्यूए और बाजार संगठनों के मुताबिक बिना मास्क वालों की पहचान कर उनकी जानकारी दिल्ली पुलिस को दी जाएगी जिससे उनको जागरूक करने के साथ उनका चालान भी काटा जा सके।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 11:02 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 11:02 AM (IST)
Delhi Mask Fine: लोग जरूर लगाएं मास्क वरना देना होगा 2000 रुपये जुर्माना, बाजारों में सीसीटीवी से रखी जा रही नजर
दिल्ली में बिना मास्क सार्वजनिक स्थानों पर घूमने पर 2000 रुपये का चालान है।

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। राजधानी दिल्ली में बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूम रहे हैं, तो सावधान हो जाएं क्योंकि अब सीसीटीवी के माध्यम से ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है। दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामले को देखते हुए बाजार संगठन इस तरह से बाजारों में आने वाले लोगों पर नजर रख रहे हैं। यही नहीं आरडब्ल्यूए संगठन भी बिना मास्क के मामले में इस तरीके से अपनी कॉलोनियों पर नजर रख रहा है। आरडब्ल्यूए और बाजार संगठनों के मुताबिक, बिना मास्क वालों की पहचान कर उनकी जानकारी दिल्ली पुलिस को दी जाएगी, जिससे उनको जागरूक करने के साथ उनका चालान भी काटा जा सके।

loksabha election banner

वैसे भी दिल्ली में बिना मास्क सार्वजनिक स्थानों पर घूमने पर 2000 रुपये का चालान है। दिल्ली पुलिस के साथ ही सिविल डिफेंस के वालंटियर और सिविक एजेंसी के जवान लोगों को जागरूक करने के साथ जुर्माना भी वसूल रहे हैं। इस बारे में द बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन कूचा महाजनी के अध्यक्ष योगेश सिंघल ने बताया कि बाजार में 32 सीसीटीवी लगे हुए हैं, जिसके माध्यम से बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी से प्राप्त फुटेज को दिल्ली पुलिस के साथ भी साझा किया जा रहा है। खासकर दुकानदारों और कर्मचारियों की इससे पहचान की जा रही है यही नहीं सीसीटीवी के माध्यम से दुकानों पर तथा उसके बाहर शारीरिक दूरी के मामलों पर भी नजर रखी जा रही है। अभी तक यह पूरी कवायद लोगों को सचेत करने के लिए है। कोई अगर कोरोना को लेकर जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहा है तो उसे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जागरूक किया जा रहा है उन्होंने कहा कि अब आगे इसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.