Move to Jagran APP

गाजियाबाद-गौतमबुद्ध नगर में मतदान की गोपनीयता भंग, पार्षद ने सार्वजनिक की मतदान की तस्वीर

गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में मतदान की गोपनीयता भंग करने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर दो लोगों ने मतदान की तस्वीर शेयर कर दी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 03:48 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 03:48 PM (IST)
गाजियाबाद-गौतमबुद्ध नगर में मतदान की गोपनीयता भंग, पार्षद ने सार्वजनिक की मतदान की तस्वीर
गाजियाबाद-गौतमबुद्ध नगर में मतदान की गोपनीयता भंग, पार्षद ने सार्वजनिक की मतदान की तस्वीर

गाजियाबाद/नोएडा, जेएनएन। दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में मतदान जारी है। इस दौरान दो लोगों पर मतदान की गोपनीयता भंग करने का आरोप लगा है। डीएम ने युग सिसोदिया के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

पहला मामला गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र का है जहां पर युग सिसोदिया नामक एक युवक ने फेसबुक पर वोट देने की तस्वीर शेयर की है। युग सिसोदिया ने जिस प्रत्याशी को वोट दिया उसकी तस्वीर फेसबुक पर डाल कर कुछ शब्द भी लिखे। इस मामले की शिकायत जिला प्रशासन से की गई है। शिकायत में कहा गया है कि युग सिसोदिया ने फेसबुक पर मतदान की गोपनीयता भंग की है। मामला सामने आने के बाद डीएम और जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने कहा है कि मतदान के दौरान जो भी व्यक्ति मतदान की गोपनीयता का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि मतदान केंद्रों पर मोबाइल ले जाने की मनाही है लेकिन युग सिसोदिया मोबाइल लेकर कैसे बूथ के अंदर घुसा यह सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है।

उधर, गाजियाबाद में भी मतदान की गोपनीयता भंग करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पार्षद जाकिर सैफी मतदान करते समय जिस प्रत्याशी को वोट रहे थे उस दौरान की तस्वीर ली और उसे व्हाट्सएप ग्रुप पर सार्वजनिक कर दिया। जो कि नियम के खिलाफ है।  बता दें कि जाकिर सैफी वही पार्षद हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़ी और फिर दोबारा जॉइन की। फिलहाल जाकिर के खिलाफ अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है।

वहीं गाजियाद लोकसभा क्षेत्र के साहिबाबाद में दो महिलाओं के पास से 150 फर्जी वोटर आडडी कार्ड बरामद हुआ है। प्रगतिशील पार्टी के लोक सभा प्रत्याशी सेवा राम कसाना का कहना कि शक के आधार पर जब उन्होंने दो महिलाओं के बैग चेक किया तो बड़ी संख्या में वोटर कार्ड मिले। बताया जा रहा है कि चौकी तुलसीनिकेतन के भोपुरा के प्राइमरी पाठशाला पर इन महिलाओं से फर्जी वोटर कार्ड मिले हैं।

प्रगतिशील पार्टी के लोक सभा प्रत्याशी सेवा राम कसाना का आरोप है एक बैग भोपुरा के भाजपा पार्षद ने गायब करा दिया जिसमें लगभग 400 वोटर कार्ड थे । दोनों महिलाओं को पुलिस लेकर पुलिस चौकी गई मगर कुछ देर बाद छोड़ दिया । इस मामले में साहिबाबाद थाना परवाज निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि महिलाएं बीएलओ है। इसकी जांच मजिस्ट्रेट कर रहे हैं कि दोनों महिलाओं ने अपने पास इतने वोटर आईडी कार्ड क्यों रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.