Move to Jagran APP

Illegal storage of drugs & oxygen Issue: दिल्ली के एक मंत्री और सांसद पर मामला दर्ज, कोर्ट में चलेगा केस

एक विशेष टीम ने जांच पूरी करने के बाद हाल ही में गौतम गंभीर फाउंडेशन तथा इसके गौतम गंभीर के साथ ही इमरान हुसैन और प्रवीण कुमार के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। इनके खिलाफ ड्रग एक्ट के उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई की गई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 09:17 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 09:17 AM (IST)
Illegal storage of drugs & oxygen Issue: दिल्ली के एक मंत्री और सांसद पर मामला दर्ज, कोर्ट में चलेगा केस
मंत्री इमरान हुसैन और गौतम गंभीर पर केस दर्ज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोविड-19 की दूसरी लहर में दवाओं और आक्सीजन को स्टाक करने के आरोप में दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन के साथ ही पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर व विधायक प्रवीण कुमार के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। इमरान हुसैन आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर बल्लीमारान से चुनाव जीते हैं तथा अभी दिल्ली सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री हैं। वहीं, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भाजपा से सांसद हैं। प्रवीण कुमार जंगपुरा से आप विधायक हैं। इनके खिलाफ रोहिणी जिला अदालत में केस चलेगा, जिसमें तीन से पांच साल तक की सजा का प्रावधान है। ड्रग एक्ट के तहत इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। इन पर आरोप है कि मुश्किल दौर में दवाओं और आक्सीजन का स्टाक किया। अपनी राजनीति चमकाने के लिए अपने-अपने क्षेत्र में दवाओं का वितरण किया और इसके कारण समाज का एक बड़ा वर्ग दवा और आक्सीजन से महरूम रहा। याचिका पर अदालत ने ड्रग कंट्रोल विभाग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

इस पर विभाग ने अदालत को बताया कि एक विशेष टीम ने जांच पूरी करने के बाद हाल ही में गौतम गंभीर फाउंडेशन तथा इसके गौतम गंभीर के साथ ही इमरान हुसैन और प्रवीण कुमार के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। इनके खिलाफ ड्रग एक्ट के उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई की गई है। विभाग ने अदालत को यह भी बताया कि जिस फार्मासिस्ट से इन्होंने दवा खरीदी थी, उसका लाइसेंस भी 10 दिन के लिए निलंबित किया गया था। इसके साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा गया है, जिस पर अभी प्रतिक्रिया नहीं आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.