Move to Jagran APP

Delhi Business Park: दिल्ली एयरपोर्ट से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर पर बनेगा बिजनेस पार्क

Delhi Business Park बिजनेस पार्क में प्रत्येक मंजिल पर बड़े आकार के कार्यस्थल होंगे और बहुउद्देशीय व्यावसायिक सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। इस बिजनेस पार्क का डिजाइन बहुत अच्छा और पैदल चलने के अनुकूल होगा। इमसें खानपीन (एफएंडबी) की सुविधा के साथ सभी तरह की सुविधाएं होंगी।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 10:10 AM (IST)
Delhi Business Park: दिल्ली एयरपोर्ट से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर पर बनेगा बिजनेस पार्क
बिजनेस पार्क के पहले चरण का कार्य 31 अगस्त 2022 तक पूरा किया जाएगा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Business Park: दिल्ली सरकार रानीखेड़ा में 150 एकड़ भूमि पर उच्च तकनीक वाला बिजनेस पार्क स्थापित करेगी, जो इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर होगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएसआइआइडीसी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए पहले चरण का काम निर्धारित समय में पूरा करने का निर्देश दिया। अपनी तरह के पहले बिजनेस पार्क में विभिन्न आईटी सेवाएं, हाइटेक उद्योग सहित अन्य संस्थान होंगे। दिल्ली सरकार ट्रीटमेंट प्लांट से निकलने वाले औद्योगिक कचरे को उपचारित करने के लिए आधुनिक तकनीकि के प्लांट स्थापित करने पर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने सभी कार्यों को समयबद्ध तरीके से समाप्त करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।

loksabha election banner

सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित बैठक में डीएसआइआइडीसी के अधिकारियों ने बिजनेस पार्क के निर्माण की विस्तृत योजना प्रस्तुत की। इस बैठक में उद्योग मंत्री सत्येन्द्र जैन समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बिजनेस पार्क के निर्माण का पहला चरण निर्धारित समय में पूरा किया जाना चाहिए। प्रत्येक परियोजना को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाना चाहिए।

अपनी तरह का यह पहला बिजनेस पार्क होगा जो कि सड़क और राजमार्ग से अच्छी तरह से जुड़ा होगा। इसके अलावा दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर होगा। बिजनेस पार्क में प्रत्येक मंजिल पर बड़े आकार के कार्यस्थल होंगे और बहुउद्देशीय व्यावसायिक सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। इस बिजनेस पार्क का डिजाइन बहुत अच्छा और पैदल चलने के अनुकूल होगा। इमसें खानपीन (एफएंडबी) की सुविधा के साथ सभी तरह की सुविधाएं होंगी। दिल्ली सरकार यहां पर बड़ी और पर्याप्त पार्किंग बनाएगी।

दिल्ली सरकार अपनी तरह के पहले बिजनेस पार्क का सात अलग-अलग चरणों में निर्माण करेगी। बिजनेस पार्क के पहले चरण का कार्य 31 अगस्त 2022 तक पूरा किया जाएगा। पहले चरण में 15 लाख वर्ग फुट की बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया जाएगा।

डीएसआईआईडीसी ने बैठक में वर्तमान में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं पर एक विस्तृत रिपोर्ट भी पेश की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक में आम अपशिष्ट उपचार संयंत्रों से निकलने वाले औद्योगिक कचरे को आधुनिक तकनीक से उपचारित करने का निर्देश दिया।

यह होगी खूबी

  • सड़क और राजमार्ग से जुड़ा हुआ होगा।
  •   हर मंजिल पर बड़ा कार्य क्षेत्र होगा
  • बहुउद्देशीय व्यवसायिक सुविधाएं होंगी।
  •   बेहतरीन डिजाइन और पैदल यात्रियों के लिए सुविधाएं होंगी।
  •  खाने-पीने की बेहतर सुविधा होगी
  • बेहतर और पर्याप्त पार्किंग बनेगी
  • आधुनिक हरित इमारत होगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.