Move to Jagran APP

यात्रियों का ब्योरा न लाने वाले बस परिचालकों को मिल रही 'सजा'

आनंद विहार बस अड्डे पर बाहर ही सिविल डिफेंस की टीम खड़ी की गई हैजो बस अड्डे पर आ रही बसों से भरे हुए प्रपत्र ले रही है। जो बस परिचालक यात्रियों का ब्योरा भर कर नहीं ला रहे उनकी बस एक तरफ खड़ी कर पहले प्रपत्र भरवाया जा रहा।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 06:15 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:15 PM (IST)
यात्रियों का ब्योरा न लाने वाले बस परिचालकों को मिल रही 'सजा'
यात्रियों का ब्योरा न लाने वाले बस परिचालकों को मिल रही 'सजा'।

पूर्वी दिल्ली, आशीष गुप्ता। यात्रियों का ब्योरा प्रपत्र पर भरकर न लाने वाले बस परिचालकों को सजा दी जा रही है। उनकी बस को तब तक आनंद विहार बस अड्डे पर प्रवेश नहीं दिया जा रहा, जब  तक वह प्रपत्र पर ब्योरा तैयार करके नहीं लाते। रोजाना 20 से 25 परिचालक यह सजा पा रहे हैं।

loksabha election banner

दूसरे राज्यों से बसों के जरिये दिल्ली आ रहे यत्रियों पर नजर रखने के लिए दिल्ली सरकार ने नई व्यव्यस्था बनाई है। आनंद विहार बस अड्डे समेत तीनों आइएसबीटी की व्यव्यस्था संभाल रहे दिल्ली परिवहन अवसंरचना विकास निगम (डीटीआइडीसी) को आदेश जारी कर कहा था कि बसों से दिल्ली आ रहे यात्रियों का ब्योरा रखा जाए। जिसमें उनके नाम, आयु, मोबाइल नंबर, मूल पते के साथ यह जरूर दर्ज किया जाए की वह दिल्ली में किस पते पर जा रहे हैं। इस आदेश पर डीटीआइडीसी ने सभी राज्यों के सड़क परिवहन निगम को निर्देश जारी कर दिए थे। प्रपत्र का प्रारूप भी दे दिया था। साथ ही स्पष्ट कर दिया था कि प्रपत्र पर यात्रियों का ब्योरा नहीं लाने पर बस को बस अड्डे में नहीं घुसने दिया जाएगा।

आनंद विहार बस अड्डे पर बाहर ही सिविल डिफेंस की टीम खड़ी की गई है, जो बस अड्डे पर आ रही बसों से भरे हुए प्रपत्र ले रही है। जो बस परिचालक यात्रियों का ब्योरा भर कर नहीं ला रहे, उनकी बस एक तरफ खड़ी कर पहले प्रपत्र भरवाया जा रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.