Move to Jagran APP

Delhi Bomb Rumor : दिल्ली में कलस्टर बस में बम की सूचना से हड़कंप, बस से कूदकर भागे यात्री

Delhi Bomb Rumor News मंगलवार दोपहर में आइटीओ के पास एक कलस्टर बस में बम मिलने की सूचना के बाद अफरातफरी मच गई। बस में बैठी सवारियों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाने की कोशिश की।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 12:47 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 03:59 PM (IST)
Delhi Bomb Rumor : दिल्ली में कलस्टर बस में बम की सूचना से हड़कंप, बस से कूदकर भागे यात्री
पुलिस ने जांच में पाया कि बैग में मेडिकल किट रखी हैं।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। देश की राजधानी दिल्ली के आइटीओ इलाके मंगलवार दोपहर में उस समय अफरातफरी मच गई, जब वहां पर बस में बम की सूचना मिली। हालांकि, जांच में बैग में मेडिकल किट मिली। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों और दिल्ली पुलिस ने राहत की सांस ली। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर में आइटीओ के पास एक कलस्टर बस में बम मिलने की सूचना के बाद अफरातफरी मच गई। बस में बैठी सवारियों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाने की कोशिश की।

loksabha election banner

वहीं, इस दौरान बस के कंडक्टर और ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय दिया और बस को सड़क किनारे लगाया। इस दौरान ड्राइवर के चालक ने पुलिस को कॉल करने की कोशिश की, लेकिन फोन नहीं लगा। इसके बाद बस में सवार यात्रियों के फोन से दिल्ली पुलिस को कॉल किया गया और बस में रखे एक लावारिस सूटकेस की जानकारी दी गई। इसके बाद दिल्ली पुलिस, फायर ब्रिगेड और बम विस्फोटक की टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने जांच की। वहीं, पुलिस ने जांच में पाया कि बैग में मेडिकल किट रखी हैं। इसके बाद आसपास खड़े लोगों ने राहत की सांस लीं।

इससे पहले 29 जनवरी को तुगलक रोड थाने से कुछ दूरी पर इजराइल दूतावास के बम धमाके हुए थे, जिसमें कई गाड़ियों के शीशे टूटे थे। फिलहाल इस मामले की जांच एनआइए कर रही है। बम धमाका करने वाले तथाकथित आरोपितों ने एक लेटर बम भी लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह तो ट्रायल है।

26 जनवरी से पहले नोएडा में दो दिन मिले थे बम

इससे पहले भी गणतंत्र दिवस से पहले दिल्‍ली से सटे नोएडा में पुलिस को दो दिन बम मिले थे। हालांकि पुलिस की सूझबूझ से इसे डिफ्यूज कर दिया गया था। सुरक्षा एजेंसी बम मिलने के बाद 26 जनवरी की सुरक्षा को और कड़ी कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.