Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर में आक्सीजन कंसंट्रेटर व पल्स आक्सीमीटर की कालाबाजारी जारी, रेट सुनकर उड़ जाएंगे होश

दिल्ली एनसीआर में अभी भी मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी जारी है। कालाबाजारी करने वाले लोग इंटरनेट मीडिया पर लोगों की तलाश करके मुंहमांगे दाम पर ऐसे उपकरणों को बेच रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में इन सामानों की कालाबाजारी करने वाले अब तक सैकड़ों लोग गिरफ्तार भी हो चुके हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 04:28 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 04:28 PM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में आक्सीजन कंसंट्रेटर व पल्स आक्सीमीटर की कालाबाजारी जारी, रेट सुनकर उड़ जाएंगे होश
कालाबाजारी में इन सामानों के रेट सुनकर अच्छे अच्छों के होश उड़ जाते हैं।

जागरण संवाददाता, दिल्ली/गाजियाबाद। दिल्ली एनसीआर में अभी भी मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी जारी है। कालाबाजारी करने वाले लोग इंटरनेट मीडिया पर लोगों की तलाश करके मुंहमांगे दाम पर ऐसे उपकरणों को बेच रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में इन सामानों की कालाबाजारी करने वाले अब तक सैकड़ों लोग गिरफ्तार भी हो चुके हैं मगर उसके बाद भी इस काम पर रोक नहीं लग पा रही है। कालाबाजारी में इन सामानों के रेट सुनकर अच्छे अच्छों के होश उड़ जाते हैं।

loksabha election banner

कविनगर पुलिस ने आक्सीजन कंसंट्रेटर व पल्स आक्सीमीटर की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कार सवार आरोपितों के पास से तीन आक्सीजन कंसंट्रेटर व 10 पल्स आक्सीमीटर बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपित जरूरतमंदों को एक लाख रुपये में आक्सीजन कंसंट्रेटर व चार हजार रुपये में पल्स आक्सीमीटर बेच रहे थे। पूर्व में वह 30 से अधिक जरूरतमंदों को इनकी सप्लाई कर चुके हैं। पुलिस अभी आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

थाना प्रभारी कविनगर अजय कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपित उत्तम नगर दिल्ली निवासी दिपांश कादियान, द्वारिका दिल्ली निवासी यश व द्वारिका दिल्ली निवासी उत्कर्ष हैं। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शास्त्रीनगर राज गैस चौपला के पास से आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक कार में तीन आक्सीजन कंसंट्रेटर व 10 पल्स आक्सीमीटर बरामद हुए। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उनकी दिल्ली के कई मेडिकल सर्जिकल दुकानों पर संबंध हैं। यह लोग वहां से सस्ते दामों में मेडिकल उपकरण खरीदते हैं और महंगे दामों में इनकी बिक्री जरूरतमंद लोगों को कर रहे थे।

ये लोग वाट्सएप व सोशल मीडिया के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को तलाशते हैं और उन्हें महंगे दामों में यह उपकरण उपलब्ध कराते हैं। पूर्व में आरोपित बड़ी संख्या में जरूरतमंदों को महंगे दामों में उपकरण बेचकर मोटा मुनाफा कमा चुके हैं। आरोपित आक्सीजन कंसंट्रेटर व पल्स आक्सीमीटर के साथ आक्सीजन सिलेंडर, आक्सीजन फ्लो मीटर समेत अन्य उपकरण की भी कालाबाजारी करते हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कालाबाजारी समेत महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.