Move to Jagran APP

भाजपा नेता का केजरीवाल पर तंज- कहा बातों की धनी सरकार, काम में है फिसड्डी

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि बातों की धनी सरकार काम में फिसड्डी साबित हुई है। सरकार आवंटित बजट का मात्र 23.63 फीसद ही खर्च कर सकी है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 03:13 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 03:13 PM (IST)
भाजपा नेता का केजरीवाल पर तंज- कहा बातों की धनी सरकार, काम में है फिसड्डी
भाजपा नेता का केजरीवाल पर तंज- कहा बातों की धनी सरकार, काम में है फिसड्डी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भाजपा विधायकों ने आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार पर विकास कार्यो को लेकर झूठे दावे करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सरकार के आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली सरकार आवंटित बजट खर्च नहीं कर सकी है। वर्ष 2019-20 के बजट में आवंटित 27 हजार करोड़ रुपये में से मात्र 6380 करोड़ रुपये ही खर्च कर सकी है। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि बातों की धनी सरकार काम में फिसड्डी साबित हुई है। सरकार आवंटित बजट का मात्र 23.63 फीसद ही खर्च कर सकी है। यह जानकारी दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। वह प्रदेश कार्यालय में अन्य विधायकों के साथ प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

बजट का एक चौथाई भी नहीं कर सकी खर्च

उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष में सरकार ने विकास कार्यो के लिए भारी-भरकम बजट का प्रावधान किया था, कई घोषणाएं की गई थीं। कुल आवंटित बजट में से एक चौथाई फंड भी खर्च नहीं हो सका है। अब सरकार के पास दो-ढाई माह का समय बचा हुआ है जिसमें बची हुई राशि खर्च करना असंभव है। इससे पता चलता है कि सरकार दिल्ली के विकास को लेकर गंभीर नहीं है।

सरकार लोगों को कर रही गुमराह

वह सिर्फ अपनी वाहवाही करने और दिल्लीवासियों को गुमराह करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि आप सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन क्षेत्र को लेकर बड़े-बड़े वादे करती है, लेकिन हकीकत कुछ और है। इसी तरह से श्रमिकों, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक और किसानों की समस्याएं हल करने को लेकर भी सरकार गंभीर नहीं है।

सड़कों को रिडिजाइन करने की बात कर रहे हैं

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने यातायात समस्या हल करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। अब चुनाव नजदीक देखकर वह सड़कों के रिडिजाइन करने की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 23 फ्लाईओवर बनाने का दावा कर रहे हैं जिसमें कोई सच्चाई नहीं है। दरअसल पहले से बन रहे फ्लाईओवर को वह अपनी उपलब्धि बता रहे हैं। आप सरकार के कार्यकाल में मात्र फ्लाईओवर व पुल का निर्माण कार्य शुरू करके पूरा किया गया है जिसकी कुल लंबाई 255 मीटर है।

कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर के करीबियों के घर ED ने ली तलाशी, समर्थकों ने जताई नाराजगी

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.