Move to Jagran APP

ईस्टर्न पेरिफेरल से जुड़ा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, दिल्ली-यूपी, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के लोगों का सफर हुआ आसान

Eastern Peripheral Expressway Connects To Delhi Meerut Expressway एनएचआइ ने मंगलवार रात 12 बजे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल के इंटरचेंज को खोल दिया है। इंटरचेंज खुलने से मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल पर वाहनों का आना-जाना शुरू हो गया। इससे लाखों लोगों को बड़ी राहत मिली है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 07:56 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 09:48 AM (IST)
ईस्टर्न पेरिफेरल से जुड़ा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, दिल्ली-यूपी, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के लोगों का सफर हुआ आसान
अब मेरठ से वाया एक्सप्रेस-वे लोग आसानी से आगरा, गुरुग्राम, जयपुर, लुधियाना और दूसरे शहरों को आवागमन कर सकेंगे।

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Authority of India) ने बड़ा फैसला लेते हुए मंगलवार रात 12 बजे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल के इंटरचेंज को खोल दिया है। इसके बाद इंटरचेंज खुलने से मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल पर वाहनों का आना-जाना शुरू हो गया। इससे लाखों लोगों को बड़ी राहत मिली है। दरअसल, अब  मेरठ से वाया एक्सप्रेस-वे लोग आसानी से आगरा, गुरुग्राम, जयपुर, लुधियाना और दूसरे शहरों को आवागमन कर सकेंगे।

loksabha election banner

बता दें कि फिलहाल तक इंटरचेंज बंद होने से वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल पर नहीं चढ़ पा रहे थे। यह इंटरचेंज डासना के पास कुशलिया में बना हुआ है। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक मुदित गर्ग ने खुद जानकारी दी है कि बंद पड़े पांचों रैंप को ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया है।

रैंप-1: मेरठ से आने वालों को कुंडली (सोनीपत) और पलवल की तरफ जाना है तो उनके लिए अलग रैंप हैं।

रैंप-2: कुंडली और पलवल की तरफ से आने वाले वाहन चालकों को मेरठ एक्सप्रेसवे पर चढ़ने के लिए अलग रैंप है।

रैंप-3: यूपी गेट से होते हुए दिल्ली से आने वाले वाहन चालक भी सोनीपत और पलवल जाने के लिए अलग रैंप का इस्तेमाल कर सकेंगे।

 रैंप-4: मेरठ, दिल्ली, सोनीपत और कुंडली की तरफ से आने वाले वाहन चालकों को यदि हापुड़, नोएडा या गाजियाबाद की तरफ जाना है तो वह इंटरचेंज से डासना टोल प्लाजा पर पहुंच जाएंगे।

 रैंप-5: दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहन मेरठ एक्सप्रेसवे के खंड तीन पर चढ़ जाएंगे।


ये भी पढ़ेंः Farmer Protest: क्या शाहीन बाग पर दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को खुद पर लागू करेंगे किसान?

ये भी पढ़ेंः आखिर ऐसा क्या हो गया कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना की पत्नी पूजा को चुनाव लड़ने से खींचना पड़ा पांव, जानें वजह

उन्होंने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न-पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर जाने वाले पांचों रैंप मंगलवार देर रात को वाहनों के लिए खोल दिए गए हैं। डासना से आगे चौथे चरण के हिस्से में बनाए गए रैंप लंबे समय से बंद पड़े थे। यहां से वाहन चालकों को सोनीपत की ओर जाने, बागपत एवं दादरी की तरफ जाने में अब आसानी होगी। इसके साथ ही अब दिल्ली एवं अन्य शहरों से आने वाले वाहन चालकों को वापस नहीं लौटना पड़ेगा।

Rakesh Tikait Latest News: कभी सिर्फ आंसू छलकने से आ गया था सैलाब, अब राकेश टिकैत पर हमले से हुई सिर्फ हलचल

यहां पर बता दें कि एक अप्रैल से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को वाहनों के लिए खोल दिया गया है। पहले दिन से ही वाहनों को आगे जाकर वापिस लौटना पड़ रहा था। इतना ही नहीं ईस्टर्न-पेरिफेरल के लिए इंटरचेंज करने में परेशानी हो रही थी। कई-कई किलोमीटर रांग साइड चलकर डासना एवं दुहाई की तरफ जाना पड़ रहा था।

संयुक्त किसान मोर्चा ने दी भाजपा के सांसदों और विधायकों को चेतावनी, मानो बात वरना घर से निकलना मुश्किल कर देंगे

 Delhi Weather and Heat ALERT! मंगलवार रात नोएडा-ग्रेटर नोएडा में आई तेज आंधी, जानिये- कैसा रहेगा आज मौसम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.