Move to Jagran APP

सम्मान के साथ पसमांदा मुस्लिम समाज को दिया जाएगा बड़ा राजनीतिक संदेश

पांच अगस्त को पसमांदा मुस्लिम स्नेह मिलन और सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है जिसके माध्यम से से इस समाज के लोगों को बड़ा संदेश देने की कोशिश होगी कि भाजपा उनको लेकर बहुत गंभीर है। उनको पार्टी के साथ ही सरकार में नेतृत्व देना शुरू किया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 04 Aug 2022 02:42 PM (IST)Updated: Thu, 04 Aug 2022 02:47 PM (IST)
सम्मान के साथ पसमांदा मुस्लिम समाज को दिया जाएगा बड़ा राजनीतिक संदेश
दिल्ली में पांच अगस्त को पसमांदा मुस्लिम स्नेह मिलन और सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi)  ने पिछले माह हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी को मुस्लिम समाज के पसमांदा वर्ग में भी पहुंच बढ़ाने पर जोर देने को कहा है। उन्होंने पार्टी के ओबीसी मोर्चे में इन्हें तरजीह देने की बात कही है। इसके बाद से पार्टी के साथ पसमांदा समाज में भी इसको लेकर सक्रियता है।

loksabha election banner

स्नेह मिलन सम्मान समारोह 

इस क्रम में दिल्ली में पांच अगस्त को पसमांदा मुस्लिम स्नेह मिलन और सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है, जिसके माध्यम से से इस समाज के लोगों को बड़ा संदेश देने की कोशिश होगी कि भाजपा उनको लेकर बहुत गंभीर है। उनको पार्टी के साथ ही सरकार में नेतृत्व देना शुरू किया है।

यूपी में मिला सम्मान

इस समारोह में विशेषकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मंत्रिमंडल के साथ ही प्रमुख पदों के माध्यम से आगे लाए गए इस समाज के लोगों को सम्मानित किया जाएगा, जिसमें प्रदेश सरकार में पसमांदा समाज से मंत्री दानिश आजाद अंसारी, उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी, मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष डा. इफ्तिखार अहमद जावेद व उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी के अध्यक्ष चौधरी कैफुल वरा हैं।

पांच अगस्त को सम्मान समारोह 

पांच अगस्त को गालिब इंस्टीट्यूट में आयोजित इस सम्मान समारोह में पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के अध्यक्ष डा. के लक्ष्मण मुख्य अतिथि होंगे, जो उत्तर प्रदेश से ही राज्यसभा सदस्य भी हैं। समारोह में दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता की मौजूदगी रहेगी। इस कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रवादी मुस्लिम पसमांदा महाज की ओर से किया जा रहा है, जिसके अध्यक्ष आतिफ रशीद हैं। उन्होंने बताया कि इस समारोह में 10 से अधिक राज्यों से पसमांदा समाज के एक हजार से अधिक प्रबुद्ध लोगों की मौजूदगी रहेगी।

  • योगी सरकार में मंत्रिमंडल के साथ विभिन्न पदों पर दिए गए पसमांदा नेतृत्व होगा सम्मानित
  • राष्ट्रवादी मुस्लिम पसमांदा महाज की ओर से कल होगा स्नेह मिलन व सम्मान समारोह

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.