Move to Jagran APP

Delhi Police News: एसएचओ पहाड़गंज लाइन हाजिर और सिपाही हुआ बर्खास्त, लगे हैं गंभीर आरोप

Delhi Police News डीसीपी मध्य जिला जसमीत सिंह ने एसएचओ पहाड़गंज विशुद्धानन्द झा को लाइन हाजिर कर दिया जबकि सिपाही अमित कुमार को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। पुलिस की सह पर इलाके में संगठित अपराध चलने पर आयुक्त ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्रवाई की है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 07:55 AM (IST)
Delhi Police News: एसएचओ पहाड़गंज लाइन हाजिर और सिपाही हुआ बर्खास्त, लगे हैं गंभीर आरोप
Delhi Police News: एसएचओ पहाड़गंज लाइन हाजिर और सिपाही हुआ बर्खास्त, लगे हैं गंभीर आरोप

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना के निर्देश पर डीसीपी मध्य जिला जसमीत सिंह ने एसएचओ पहाड़गंज विशुद्धानन्द झा को बुधवार को लाइन हाजिर कर दिया, जबकि सिपाही अमित कुमार को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। पुलिस की सह पर इलाके में संगठित अपराध चलने पर आयुक्त ने मामले की गंभीरता को देखते हुए यह कार्रवाई की है। यह कार्रवाई सभी थाना पुलिस के लिए बड़ा सबक साबित हो सकता है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 14 अगस्त को पहाड़गंज इलाक़े में हुई फयरिंग में राजेश मीणा को गोली लग गई थी, जबकि दूसरे गुट के भूपेंद्र की जांघ में चाकू लगा था। भूपेंद्र इलाके के घोषित बदमाश गजेंद्र उर्फ बैनर का भाई है। सिपाही अमित पर कोरोना काल मे बार चलवाने का आरोप लगा था, जिस पर उस समय उसे लाइन हाजिर कर दिया गया था। दूसरी बार उसपर संगठित अपराध चलवाने का भी आरोप लगने पर बर्खास्त कर दिया गया है।

बता दें कि पिछले हफ्ते आयुक्त तीन एसएचओ को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर चुके हैं, जिनमें आदर्श नगर, गोविंदपुरी और विजय विहार शामिल हैं। जुलाई महीने में न्यू अशोक नगर के एसएचओ को भी निलंबित किया गया था।

राकेश अस्थाना ने आयुक्त का पदभार संभालते ही साफ कर दिया था कि अच्छे काम करने वालों को सम्मान मिलेगा। इसी कड़ी में काला जठेड़ी को गिरफ्तार करने वाली स्पेशल सेल की टीम को उन्होंने 7 लाख रुपये का इनाम भी दिया था, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया था कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों के लिए उनके पास माफी नहीं है।

यही वजह है कि शिकायत मिलने पर एक हफ्ते के भीतर ही उन्होंने 3 एसएचओ को निलंबित कर दिया है। इसके माध्यम से उन्होंने अन्य पुलिसकर्मियों को भी संदेश दिया है कि अगर वे अपने काम में कोताही बरतेंगे तो उन्हें कुर्सी गंवानी पड़ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.