Move to Jagran APP

Delhi Weather News Update: ठंड की दस्तक से पहले दिल्ली के मौसम में देखने को मिलेगा ये ट्विस्ट

Delhi Weather News Update भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से राहत की खबर भी आ रही है। रविवार और सोमवार को बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है जिससे न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी आएगी और ठंड में इजाफा होगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 10:25 AM (IST)
Delhi Weather News Update: ठंड की दस्तक से पहले दिल्ली के मौसम में देखने को मिलेगा ये ट्विस्ट
Delhi Weather News Update: मौसम में बड़े बदलाव के लिए तैयार रहें दिल्ली वाले, बारिश संग बढ़ेगी ठंड

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। मानसून की विदाई के साथ ही दिल्ली के साथ यूपी और हरियाणा के एनसीआर के शहरों में वायु प्रदूषण में इजाफा होने लगा है। हरियाणा और पंजाब में पराली जलाए जाने से पहले ही दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता स्तर 150 के पार चल रही है। ऐसे में जल्द ही दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण की स्थिति गंभीर हो सकती है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से राहत की खबर भी आ रही है। रविवार और सोमवार को बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है, जिससे न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी आएगी और ठंड में इजाफा होगा।

prime article banner

रविवार और सोमवार को हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगी। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, अगले 24-48 घंटे के दौरान दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगी। इसके चलते 17 अक्टूबर (रविवार) और 18 अक्टूबर (सोमवार) को बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, 17 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि 18 अक्टूबर को हल्की बारिश हो सकती है। इसके चलते जहां वायु प्रदूषण से थोड़ी राहत मिलेगी तो बारिश से ठंड में इजाफा देखने को मिल सकता है। 

मौसम में देखने को मिलेगा बड़ा बदलाव

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक,  बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते देश की राजधानी  दिल्ली और एनसीआर के शहरों में शनिवार से ही बदलाव देखने को मिलने लगेगा। मौमस विभाग के मुताबिक, मौसम में बदलाव के बीच बादल छाए रहेंगे और शनिवार को बिजली भी चमक सकती है। इसके बाद  रविवार और सोमवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। कुलमिलाकर नवंबर के पहले सप्ताह में गर्म कपड़ों की जरूरत महसूस की जाने लगेगी।

यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने बृहस्पतिवार सुबह हल्की ठंड का एहसास किया। खासकर मार्निंग वाक के लिए निकले लोगों ने 5 बजे के आसपास हल्की ठंड महसूस की।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.