Move to Jagran APP

दिल्ली के मंगोलपुरी में बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू घोंपकर हत्या, 4 आरोपित गिरफ्तार

मंगोलपुरी इलाके में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप दूसरे समुदाय के करीब आधा दर्जन लोगों पर लगा है। मृतक रिंकू के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने हत्या के आरोप में तीन लोगों को गरफ्तार किया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 01:17 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 04:02 PM (IST)
दिल्ली के मंगोलपुरी में बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू घोंपकर हत्या, 4 आरोपित गिरफ्तार
पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मंगोलपुरी इलाके में कुछ युवकों ने घर में घुसकर बजरंग दल के कार्यकर्ता को चाकू घोंपकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान रिंकू शर्मा (26 वर्ष) के रूप में हुई है। इस बाबत पुलिस ने मामला दर्ज कर चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के बीच इलाके में तनाव बना हुआ है। बताया जाता है कि हमलावरों व मृतक के बीच पहले से विवाद था।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार रिंकू शर्मा अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहते थे और वह पश्चिम विहार स्थित एक अस्पताल में बतौर लैब टेक्नीशियन काम करते थे। परिवार में मां राधा देवी, पिता अजय शर्मा के अलावा भाई अंकित व मनु शर्मा हैं। पूरा परिवार बजरंग दल से जुड़ा है और रिंकू संगठन की गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लेते थे।

मृतक के भाई अंकित के अनुसार, बुधवार की देर रात हमलावरों ने उनके घर का दरवाजा खटखटाया और दरवाजा खोलते ही सभी हमलावर जबरन घर में घुस आए और उनके बड़े भाई रिंकू पर चाकू से वार कर दिया। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। हमले में गंभीर रुप से घायल रिंकू को मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार की दोपहर 12 बजे उनकी मौत हो गई।

मृतक के स्वजनों के अनुसार, श्रीराम जन्म भूमि मंदिर निर्माण को लेकर बीते माह इलाके में जागरूकता रैली निकाली गई थी। इस रैली के दौरान इलाके में ही रहने वाले कुछ युवकों व रिंकू के बीच विवाद हो गया था। लेकिन तब इलाके के कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया था और उनका आपस में समझौता भी हो गया था। पुलिस के अनुसार, बुधवार की रात घर के पास ही आयोजित जन्म दिन की एक पार्टी में रिंकू व चार हमलावरों के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद हमलावरों ने रिंकू को चाकू घोंप दिया था। जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.