Move to Jagran APP

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के लिए दिल्ली से आ रही बुरी खबर, पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें खबर

Sambit Patra / Arvind Kejriwal News दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है कि वो इस मामले में उचित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करे। इसके साथ ही कोर्ट ने जांच का भी आदेश दिया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 07:59 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 07:59 AM (IST)
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के लिए दिल्ली से आ रही बुरी खबर, पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें खबर
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के लिए दिल्ली से आ रही बुरी खबर, पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें खबर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के लिए राजधानी दिल्ली से बुरी खबर आई है। भाजपा नेता संबित पात्रा के खिलाफ दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने प्राथमिकी दर्ज (First Information Report) करने का आदेश दिया है। अब सबकी नजरें दिल्ली पुलिस पर लगी हैं कि कब वह भाजपा नेता संबित पात्रा के खिलाफ मामला दर्ज करती है। इसके साथ ही कोर्ट ने जांच में करने की बात कही है।

loksabha election banner

फर्जी वीडियो पर घिरे संबित पात्रा

भाजपा नेता संबित पात्रा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कथित रूप से फर्जी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप लगा है। इसको लेकर मामला दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट पहुंचा तो मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है कि वह इस मामले में उचित धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज करे। इसके साथ ही कोर्ट ने जांच का भी आदेश दिया है।

आतिशी ने की थी शिकायत

तथा कथित फर्जी वीडियो के इस मामले में आम आदमी पार्टी की नेता और विधायक आतिशी की शिकायत पर दिल्ली की तीस हजारों कोर्ट ने संबित पात्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। तीस हजारी कोर्ट के मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट ऋषभ कपूर ने पुलिस से इस मामले में उपयुक्त धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने का निर्देश दिया है।

आम आदमी पार्टीर की नेता और AAP आतिशी ने अदालत में दायर शिकायत में कहा था कि जनवरी में पात्र ने मुख्यमंत्री को बदनाम करने के लिए वीडियो पोस्ट किया था। इस बाबत पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि संबित पात्र ने अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें अरविंद केजरीवाल को केंद्र के नए कृषि कानूनों की तारीफ करते दिखाया गया था। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कान्फ्रेंस कर उस वीडियो की सच्चाई बताई थी।

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: अब MSP की मांग और कृषि कानून खत्म किए जाने का जश्न मनाने दिल्ली की सीमाओं पर पहुंच रहे किसान, जानिए कितनी है संख्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.