Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: पोस्टर-बैनर और पेंटिग के जरिये लोगों को किया जा रहा जागरूक

Delhi Coronavirus News Update दक्षिण पूर्वी दिल्ली के एडीएम एस सी मीणा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने टेस्टिंग सेंटरों की संख्या बढ़ाई है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 10:57 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 10:57 AM (IST)
Delhi Coronavirus News Update:  पोस्टर-बैनर और पेंटिग के जरिये लोगों को किया जा रहा जागरूक
राजधानी दिल्ली में बढ़े कोरोना वायरस के मामले।

नई दिल्ली [गौरव बाजपेई]। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर दक्षिण पूर्वी दिल्ली जिला प्रशासन जुटा हुआ है। प्रशासन माइक लगे ई-रिक्शा संचालन, पैम्फ लेट वितरण, पोस्टर बैनर और पेंटिग के जरिये लोगों को संक्रमण के प्रति जागरुक कर रहा है। जिला प्रशासन भीड-भाड़ वाले इलाकों बाजार, साप्ताहिक बाजार और कॉलोनियों में लोगों को पंपलेट के जरिये कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय और जागरूकता फैला रहा है।

prime article banner

दक्षिण पूर्वी दिल्ली के एडीएम एस सी मीणा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने टेस्टिंग सेंटरों की संख्या बढ़ाई है। इसके साथ ही त्यौहारों के सीजन को देखते हुए भीड़ वाले इलाकों में सिविल डिफेंस कर्मियों के साथ जिला प्रशासन कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। ताकि लोगों को शारीरिक दूरी का पालन कराया जा सके। इसके अलावा सभी लोगों से घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाने की अपील भी की गई है। इसको लेकर जिला प्रशासन बैनर, पोस्टर औऱ पेंटिंग के जरिये लोगों को जागरुक कर रहा है।

बाजारों में सिविल डिफेंसकर्मी दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर लोगों को पंपलेट देकर कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीके बताने का भी काम कर रहे हैं। लोगों से बाहर निकलने पर हर वक्त मास्क लगाए रहने, थोड़-थोड़ी देर में अपने हाथों को धुलने या सैनिटाइज करने इसके अलावा बाहरी सतहों को यथा संभव स्पर्श ना करने के लिए भी जागरुक किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण से बचाव ही एक मात्र विकल्प है ऐसे में लोगों से खुद को और अपने परिवार को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक किया जा रहा है। जिला प्रशासन लोगों को पहले चेतावनी देकर नियमों का पालन करने की अपील कर रहा है। बार-बार निर्देशों का उल्लंघन करने पर लोगों का चालान काटकर उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.