This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

यूपी पुलिस ने मथुरा में पकड़ा आडवाणी गिरोह, ग्रेटर नोएडा में लूटा था एटीएम

मथुरा पुलिस ने आडवाणी गिरोह को पकड़ कर बादलपुर की घटना का पर्दाफाश किया है। गिरोह के सरगना शाहिद उर्फ आडवाणी पर एक लाख का इनाम घोषित था।

Tue, 02 Apr 2019 09:07 AM (IST)
यूपी पुलिस ने मथुरा में पकड़ा आडवाणी गिरोह, ग्रेटर नोएडा में लूटा था एटीएम

नोएडा [प्रवीण विक्रम सिंह]। ग्रेटर नोएडा की बादलपुर कोतवाली से 500 मीटर दूर स्थित एटीएम उखाड़ने की घटना को आडवाणी गिरोह ने अंजाम दिया था। घटना के बाद से ही पुलिस के पास संदिग्धों के फोटो थे, लेकिन बदमाशों को पकड़ने में ग्रेटर नोएडा पुलिस के सफलता हाथ नहीं लगी। मथुरा पुलिस ने आडवाणी गिरोह को पकड़ कर बादलपुर की घटना का पर्दाफाश किया है। गिरोह के सरगना शाहिद उर्फ आडवाणी पर एक लाख का इनाम घोषित था। शाहिद मूल रूप से हरियाणा के नूंह मेवात का रहने वाला है।

बादलपुर की घटना का तो पर्दाफाश हो गया, लेकिन इससे पहले ग्रेटर नोएडा में वर्ष 2010 व 2014 में हुई एटीएम मशीन उखाड़ने की घटनाओं का पुलिस आज तक पर्दाफाश नहीं कर सकी है।

उल्लेखनीय है कि बादलपुर कोतवाली से 500 मीटर दूर जीटी रोड स्थित हीरो कंपनी के गेट नंबर दो के सामने सड़क किनारे एक्सिस बैंक का एटीएम बूथ है। बीते 31 जनवरी की रात नेक्सान कार सवार करीब आधा दर्जन बदमाश एटीएम उखाड़ने के मकसद से यहां पहुंचे थे। वह एटीएम मशीन ही उखाड़ ले गए थे। मशीन उखाड़ने के लिए जंजीर का प्रयोग किया गया। जंजीर का एक हिस्सा कार में बांधा गया और दूसरा मशीन में बांध दिया गया था। कार के एक्सीलेटर पर रेस देते ही मशीन उखड़ कर बाहर आ गई थी। एटीएम में 11 लाख रुपये थे। जिस नेक्सान गाड़ी से बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया था उसमें ऑटो का फर्जी नंबर लगाया था।

मामले के पर्दाफाश में जुटी बादलपुर पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज से अहम सुराग लगे थे, लेकिन बाजी मथुरा पुलिस ने मारी और बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

ग्रेटर नोएडा में हुई एटीएम उखाड़ने की घटनाएं

  • 16 जनवरी 2010 को कासना कोतवाली क्षेत्र में आइसीआइसीआइ बैंक के सुरक्षागार्ड को बंधक बनाकर एटीएम लूट, मशीन में थे 32 लाख रुपये
  • 26 नवंबर 2014 को सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में तिलपता से एक्सिस बैंक की एटीएम मशीन ले गए बदमाश, मशीन में थे सात लाख रुपये
  • 31 जनवरी 2019 की रात बादलपुर कोतवाली से पांच सौ मीटर दूर स्थित एटीएम मशीन को ले गए बदमाश, मशीन में थे 11 लाख रुपये

विनीत जायसवाल (एसपी देहात) ने बताया कि मथुरा पुलिस से इस संबंध में बात की गई है। जिन बदमाशों को वहां की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनको रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Edited By

नई दिल्ली में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!