Move to Jagran APP

दीक्षांत समारोह में LG अनिल बैजल ने कहा - 'बदलाव लाना हो जीवन का लक्ष्य'

एलजी अनिल बैजल ने कहा कि सुखद और संपन्न जीवन सबकी इच्छा होती है पर लोगों के जीवन में बदलाव लाना ही हमारा मूल लक्ष्य है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 09:26 AM (IST)
दीक्षांत समारोह में LG अनिल बैजल ने कहा - 'बदलाव लाना हो जीवन का लक्ष्य'
दीक्षांत समारोह में LG अनिल बैजल ने कहा - 'बदलाव लाना हो जीवन का लक्ष्य'

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अंबेडकर विश्वविद्यालय (एयूडी) के आठवें दीक्षा समारोह में 824 छात्रों को डिग्री प्रदान की गईं। सोमवार को आयोजित हुए दीक्षा समारोह की अध्यक्षता दिल्ली के उपराज्यपाल व विश्वविद्यालय के कुलाधिपति अनिल बैजल ने की। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष प्रोफेसर डीपी सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस वर्ष कुल 824 छात्रों में से 322 स्नातक, 452 पीजी, 35 एमफिल, नौ पीएचडी और छह डिप्लोमा पाठ्यक्रम की पढ़ाई कर चुके छात्रों को डिग्री दी गईं।

loksabha election banner

छात्र विश्‍वविद्यालय के दूत होंगे साबित

इस अवसर पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि डिग्री हासिल करने वाले छात्र विश्वविद्यालय के दूत साबित होंगे। उन्होंने कहा कि सुखद और संपन्न जीवन सबकी इच्छा होती है, पर लोगों के जीवन में बदलाव लाना ही हमारा मूल लक्ष्य है। अगर हर छात्र किसी एक व्यक्ति के जीवन में भी बदलाव ला सका तो वह दूसरों के लिए प्रेरणा बन सकता है।

अपने पेशेवर जीवन में जिम्‍मेदार होने की मिली सलाह

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विश्वविद्यालय को भारत के सम्मानित विश्वविद्यालयों में से एक बताते हुए छात्रों को विश्वविद्यालय के प्रति जवाबदेह रहते हुए अपने पेशेवर जीवन में जिम्मेदार होने की सलाह दी। उन्होंने विश्वविद्यालय को दिल्ली सरकार का विकास-साझेदार बताते हुए कहा कि सरकार जब भी नई नीतियों के बारे में सोचती है, तो एयूडी का प्रयोग उनके सामने होता है।

भविष्‍य की दी शुभकामनाएं

यूजीसी के अध्यक्ष प्रोफेसर डीपी सिंह ने डिग्री पाने वाले छात्रों को शुभकामना देते हुए कहा कि छात्र निश्चित रुप से समाज और दुनिया में अपना योगदान देंगे। अंबेडकर विश्वविद्यालय बेहतरीन शिक्षा, शोध और नवाचार के जरिये वैश्विक स्तर की शिक्षा अपने छात्रों को मुहैया करा रहा है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.