Move to Jagran APP

दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में नजर आएंगी आशा भोसले, लगेगा मोम का पुतला

आशा भोसले की नई दिल्‍ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में मोम की प्रतिमा लगाई जाएगी। दिल्ली में मैडम तुसाद संग्रहालय का प्रबंधन मर्लिन एंटरटेनमेंट्स करेगा।

By Amit MishraEdited By: Published: Tue, 13 Jun 2017 07:52 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jun 2017 09:33 PM (IST)
दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में नजर आएंगी आशा भोसले, लगेगा मोम का पुतला
दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में नजर आएंगी आशा भोसले, लगेगा मोम का पुतला

नई दिल्ली [जेएनएन]। अपनी सुरीली और दमदार आवाज से भारतीय सिनेमा जगत को एक नई पहचान दिलाने वाली आशा भोसले की मोम की प्रतिमा अब मैडम तुसाद संग्रहालय दिल्ली की शोभा बढ़ाएगी। इसके लिए संग्रहालय के विशेषज्ञों की टीम ने मुंबई में आशा भोसले के साथ लंबा सेशन किया, जिसमें प्रतिमा बनाने के लिए उनका नाप लिया गया। इसे बनाने का काम जल्द शुरू किया जाएगा।

loksabha election banner

इस वर्ष की तीसरी तिमाही में खुलने जा रहे इस संग्रहालय में उनकी प्रतिमा बॉलीवुड म्यूजिक जोन में लगाई जाएगी। यह पहला मौका होगा, जब दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किसी हस्ती की मोम की प्रतिमा संग्रहालय में लगाई जाएगी।

आशा भोसले की प्रतिमा यहां आने वाले आगंतुकों को भारतीय सिनेमा के सुनहरे दौर में ले जाने का काम करेगी। वहीं, आशा भोसले ने कहा कि वह अपनी मोम की प्रतिमा को लेकर काफी उत्साहित हैं। यह उनके लिए एक आनंददायक और नया अनुभव होगा।

दिल्ली में मैडम तुसाद संग्रहालय का प्रबंधन मर्लिन एंटरटेनमेंट्स करेगा। इसमें खेल, सिनेमा, राजनीति, इतिहास और संगीत जगत के 50 दिग्गजों की मोम की प्रतिमाएं लगाई जा रही हैं। इसमें अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान, करीना कपूर, सचिन तेंदुलकर और कपिल देव समेत कई जानी-मानी हस्तियां शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: अब हर साल अनिवार्य होगी लिफ्ट की सुरक्षा जांच, निरीक्षकों की होगी तैनाती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.