Move to Jagran APP

अरविंद केजरीवाल की हाथ जोड़कर दिल्लीवालों से विनती- 'बरतो एहतियात-लगाओ मास्क'

केजरीवाल कहा- मेरी आप सभी लोगों से हाथ जोड़कर विनती है। मैं आप सभी से यह सहयोग किसी और के लिए नहीं मांग रहा हूं बल्कि आपके स्वास्थ्य आपकी जिंदगी और आपके परिवार के लिए अपील कर रहा हूं कि मास्क जरूर पहनिए और शारीरिक दूरी का पालन जरूर करिए।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 03:10 PM (IST)
अरविंद केजरीवाल की हाथ जोड़कर दिल्लीवालों से विनती- 'बरतो एहतियात-लगाओ मास्क'
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों ने आम आदमी सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। इस बाबत मंगलवार को डिजिडल वार्ता के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य के लोगों से गुजारिश की है कि वे कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में खास सतर्कता बरतें। इस मौके पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- 'मेरी सभी से हाथ जोड़ कर विनती है कि सभी लोग एहतियात बरतें, ताकि कोरोना को काबू किया जा सके'। 

loksabha election banner

कोरोना के काबू आने तक बरतें एहतियात

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार के साथ दिल्ली सरकार, डीआरडीओ, आइसीएमआर और एम्स हर संभव कोशिश कर रहे हैं।  सभी कोरोना की स्थिति को काबू करने के लिए दोगुनी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन यह तब तक नहीं ठीक हो सकता, जब तक कि आप और हम सब लोग ऐहतियात नहीं बरतेंगे।

शारीरिक दूरी का पालन करें

अरविंद केजरीवाल कहा- 'यह मेरी आप सभी लोगों से हाथ जोड़कर विनती है। मैं आप सभी से यह सहयोग किसी और के लिए नहीं मांग रहा हूं, बल्कि आपके स्वास्थ्य, आपकी जिंदगी और आपके परिवार के लिए अपील कर रहा हूं कि आप सभी मास्क जरूर पहनिए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करिए। कई लोगों को लगता है कि पड़ोसी को कोरोना हुआ, लेकिन उन्हें नहीं होगा। कोरोना किसी को नहीं देखता है, यह न गरीब को देखता है और न अमीर को देखता है और जब बिगड़ जाए, तो खतरनाक भी हो सकता है। इसलिए मैं सभी लोगों से हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि आप सभी लोग कृपया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क जरूरत पहनें।'

यहां पर बता दें कि पिछले एक महीने के दौरान दिल्ली में रिकॉर्डतोड़ कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी डराने वाला है। पिछले सप्ताह 24 घंटे के दौरान 104 लोगों की मौत हुई थी, यह बेहद डराने वाला है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.