Move to Jagran APP

2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर अरविंद केजरीवाल की नजर

UP Assembly Election 2022 सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बात से भाषण की शुरुआत की और अयोध्या राम मंदिर व रामराज पर बोलते हुए भगवान राम द्वारा शबरी के जूठे बेर खाने का उदाहरण देकर अपनी बात को विराम दिया।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 10:57 AM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 12:09 PM (IST)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। UP Assembly Election 2022: पिछले 6 साल से दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की राजनीति के केंद्र में अब उत्तर प्रदेश साफ-साफ दिखाई देने लगा है। यह पहला मौका है, जब दिल्ली विधानसभा में उपराज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भाषण राजनीति के नजरिये से सबसे अहम उत्तर प्रदेश पर ही केंद्रित रहा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बात से भाषण की शुरुआत की और अयोध्या, राम मंदिर व रामराज पर बोलते हुए भगवान राम द्वारा शबरी के जूठे बेर खाने का उदाहरण देकर अपनी बात को विराम दिया।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी अब दिल्ली की सरहदों से बाहर विस्तार के लिए प्रयासरत है। इसके लिए पार्टी अभी फिलहाल छह राज्यों में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। खट्टे-मीठे अनुभवों के बीच अब उसे दूसरे राज्यों के स्थानीय निकायों के चुनावों में भी कुछ सीटें मिली हैं, जिसे आम आदमी पार्टी उम्मीद की किरण मान रही है। आम आदमी पार्टी दूसरे राज्यों में कितनी सफल होती है, यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन पार्टी दिल्ली माडल के प्रचार में जुटी जरूर नजर आ रही है। बिजली, पानी, स्वास्थ्य व शिक्षा ऐसे मुद्दे हैं, जो जनता को सीधे तौर पर प्रभावित करते हैं।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को जिस तरह से आम आदमी पार्टी सरकार ने बजट पेश करते हुए पार्टी की भविष्य की राजनीति को एक दिशा देने की कोशिश की है। उससे माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी गंभीर है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि बजट में कट्टर देशभक्त पैदा करने की बात भी आप ने इसी नजरिये से कही है, ताकि वह कट्टर देशभक्ति के जरिये उदार राष्ट्रवाद की भावना को साध सके।

यहां पर बता दें कि फरवरी-मार्च, 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हो सकता है, ऐसे में माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी सभी 403 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे। पिछले कई सालों के दौरान AAP के राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ नेता संजय सिंह यूपी में सक्रिय होकर पार्टी को मजबूती देना का काम कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.