Move to Jagran APP

मुफ्त टीकाकरण का अपना वायदा निभाए केजरीवाल सरकार : कांग्रेस

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने मंगलवार को ट्वीट कर आप सरकार की ढीली ढाली व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन ही पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। लोगों को घंटों तक लाइन में लगे रहना पड़ता है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 06:51 PM (IST)
मुफ्त टीकाकरण का अपना वायदा निभाए केजरीवाल सरकार : कांग्रेस
केजरीवाल सरकार कोविड टीकाकरण ठीक ढंग से नहीं करवा पा रही है। निजी अस्पताल तो मनमाने दाम वसूल रहे हैं।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर मुफ्त टीकाकरण के अपने वायदे से मुकरने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि सरकारी की वादाखिलाफी और लापरवाही के कारण कोविड उपचार के बाद कोरोना वैक्सीन में भी जमकर लूट खसोट हो रही है। केजरीवाल सरकार कोविड टीकाकरण ठीक ढंग से नहीं करवा पा रही है। निजी अस्पताल तो मनमाने दाम वसूल रहे हैं।

prime article banner

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने मंगलवार को ट्वीट कर आप सरकार की ढीली ढाली व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन ही पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। लोगों को घंटों तक लाइन में लगे रहना पड़ता है। कई जगह तो डोज खत्म हो जाने के कारण लोगों को बिना टीका लगवाए ही वापस लौटना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में मनमर्जी से टीकाकरण शुल्क वसूला जा रहा है। अपोलो में यह शुल्क 850 रुपये है, मैक्स में 900 रुपये जबकि एस्कोर्ट में 1250 रुपये। मतलब, वैक्सीन एक ही तरह की है, लेकिन उसके रेट अलग अलग वसूले जा रहे हैं। यह लूट नहीं तो और क्या है?

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमेशा सोते हुए ही क्यों जागते हैं? पहले उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर से बचाव की तैयारी नहीं की। इसके बाद वो ऑक्सीजन संकट से निपटने में नाकाम रहे। फिर एम्बुलेंस चालको की मनमानी से जनता परेशान रही और अब दिल्लीवासी टीकाकरण में हो रही लूट झेलने को मजबूर हैं। चोपड़ा ने कहा कि आप सरकार मुफ्त टीकाकरण को लेकर अपना वायदा निभाए। निजी अस्पतालों में टीकाकरण का शुल्क भी सरकार को ही वहन करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.