Move to Jagran APP

अनीसिया बत्रा के बाद एक और दिल दहलाने वाला हत्याकांड आया सामने

छतरपुर की घटना, पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज। गुरुग्राम की एक आइटी कंपनी में सीनियर मैनेजर है पति, तलाश जारी।

By Amit SinghEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 08:10 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 08:10 AM (IST)
अनीसिया बत्रा के बाद एक और दिल दहलाने वाला हत्याकांड आया सामने
अनीसिया बत्रा के बाद एक और दिल दहलाने वाला हत्याकांड आया सामने

नई दिल्ली (जेएनएन)। एयर होस्टेस अनीसिया बत्रा के बाद एक और विवाहित युवती की मौत का मामला सामने आया है। दिल्ली के छतरपुर में एक कमरे से उसका सड़ा-गला शव मिला है। युवती की पहचान अमिता (36) के रूप में हुई है। वह मूल रूप से पटना की रहने वाली थीं। पुलिस ने पति दिवाकर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। वह गुरुग्राम स्थित एक आइटी कंपनी में सीनियर टेक्निकल मैनेजर है।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि अमिता ने दिल्ली से पढ़ाई की थी। इसके बाद यहीं पर नौकरी करने लगी थी। इसी दौरान मैट्रीमोनियल वेबसाइट के जरिये उसकी मुलाकात बिहार के बेगुसराय निवासी दिवाकर से हुई। दोनों ने मिलना-जुलना शुरू कर दिया। कुछ मुलाकातों के बाद अमिता ने दिवाकर से शादी करने का फैसला ले लिया। हालांकि उसके परिजनों को यह शादी पसंद नहीं थी, लेकिन बेटी की जिद के आगे वे मान गए। गत वर्ष तीन दिसंबर को पटना में दोनों की शादी हुई थी।

आरोप है कि दिवाकर अमिता संग दहेज के लिए मारपीट करता था। कई बार अमिता ने 100 नंबर पर कॉल कर दिल्ली पुलिस को सूचना भी दी थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले को वुमेन सेल में ट्रांसफर कर दिया। 14 जून को दिवाकर बहन के पास मथुरा चला गया था, जबकि अमिता डी-27, छतरपुर में अकेले रह रही थी। अमिता की आखिरी बार 20 जून को अपने परिजनों से बातचीत हुई थी।

मामले का पता तब चला जब अमिता की बहन उनके घर पर पहुंचीं। दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई उत्तर नहीं मिला। कमरे से बदबू आ रही थी। उन्होंने अनहोनी की आशंका के चलते पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो उनके होश उड़ गए। कमरे के अंदर अमिता का शव सड़ी-गली हालत में पड़ा था। शव इतना सड़ चुका था कि उसका पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका। पुलिस विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि 14 जून को मथुरा जाने से पहले ही दिवाकर ने अमिता की हत्या कर दी थी।

अमिता की मौत बनी पहेली

पुलिस के अनुसार अमिता का शव इतना सड़ चुका था कि उसका पोस्टमार्टम कराना संभव नहीं था। ऐसे में अमिता की मौत की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। बिसरा रिपोर्ट से मौत की वजह स्पष्ट होगी। साथ ही पुलिस उसके पति की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। दिवाकर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अमिता की मौत की गुत्थी सुलझाने का प्रयास करेगी।

कॉल रिकॉर्ड भी खंगाल रही पुलिस

हत्या की जांच में जुटी पुलिस अमिता की कॉल रिकॉर्ड भी खंगाल रही है। पुलिस के अनुसार कॉल रिकॉर्ड से पता चलेगा कि अमिता की अंतिम बार कब और किससे बात हुई थी। इससे भी उसकी हत्या के समय का अंदाजा लगाया जा सकता है। कॉल रिकॉर्ड से ये भी स्पष्ट हो जाएगा कि दिवाकर कि अमिता से अंतिम बार कब बात हुई थी।

पुलिस अमिता की शिकायतों को गंभीरता से लेती तो बच सकती थी जान

अमिता के परिजन के अनुसार पुलिस अगर शुरू से ही उसकी शिकायतों को गंभीरता से लेती तो शायद उसकी जान बच जाती। अमिता ने कई बार दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम 100 नंबर पर फोन कर पति द्वारा मारपीट की शिकायत की। हर बार पुलिस ने मामले को टरका दिया। पुलिस ने इसे आम दहेज उत्पीड़न और पति-पत्नी के बीच अनबन का मामला समझ वूमेन सेल में ट्रांसफर कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.