Move to Jagran APP

अलवर की लड़की ने भागकर रचाई दिल्ली के लड़के से शादी तो पिता ने कर लिया ससुर का अपहरण, पढ़िए क्या है पूरा मामला?

वह मैदानगढ़ी के जंगल में झुग्गी बनाकर रहने लगा और भैंस-बकरी चराने लगा। वह मनीषा से भी भैंस-बकरी चरवाने लगा। मनीषा के पिता को पता चली तो उसके परिजन उसे लेकर चले गए। दिल्ली पुलिस ने मनीषा के पिता अजमत से फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने कुबूल कर लिया

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 01:20 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 01:20 PM (IST)
अलवर की लड़की ने भागकर रचाई दिल्ली के लड़के से शादी तो पिता ने कर लिया ससुर का अपहरण, पढ़िए क्या है पूरा मामला?
इस दौरान लड़की का पति उसे बचाने के बजाय मौके से भाग गया।

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। अलवर की रहने वाली लड़की ने प्रेमी के साथ भागकर शादी की और दिल्ली में रहने लगी। पति यहां भैंस-बकरी चराने लगा। वह लड़की से भी यही काम करवाने लगा। जब लड़की के पिता को पता चला कि दिल्ली में उससे भैंस-बकरी चरवाई जा रही है तो उससे रहा नहीं गया। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर लड़की व उसके ससुर का अपहरण कर लिया। हालांकि इस दौरान लड़की का पति उसे बचाने के बजाय मौके से भाग गया।

loksabha election banner

आरोपितों ने लड़की व उसके ससुर को बचाने आए पड़ोसी युवक मो. इरफान का मोबाइल भी लूट लिया। इरफान की शिकायत पर मैदानगढ़ी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की तो पता चला कि लड़की के पिता ने अलवर में पहले ही उसके अपहरण का मुकदमा दर्ज करवा रखा है। लड़की के पिता अलवर के बड़े किसान हैं। पुलिस के अनुसार, मोहम्मद अनीस (26) पत्नी मनीषा (19) और पिता नसरुद्दीन (70) के साथ मैदानगढ़ी के जंगल में झुग्गी बनाकर एक माह से रह रहा है। तीनों भैंस-बकरी चराते हैं। इरफान भी परिवार के साथ यहीं रहता है।

इरफान ने बताया कि 19 जनवरी की रात हुंडई क्रेटा व मारुति बलेनो गाडि़यों में आठ-10 लोग आए और मनीषा व नसरुद्दीन को जबरन गाड़ी में बैठा लिया। वे लोग मनीषा के पति मोहम्मद अनीस को भी पकड़ने के लिए दौड़े, लेकिन अनीस जंगल में भाग गया। आरोपित मनीषा व नसरुद्दीन को लेकर चले गए। इरफान ने बताया कि गाड़ी में मनीषा के पिता अजमत भी थे। मैदानगढ़ी थाना पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि अनीस और नसरुद्दीन राजस्थान के अलवर में रहते थे। अनीस अलवर से मनीषा को भगाकर दिल्ली लाया था और उसने निकाह कर लिया था।

वह मैदानगढ़ी के जंगल में झुग्गी बनाकर रहने लगा और भैंस-बकरी चराने लगा। वह मनीषा से भी भैंस-बकरी चरवाने लगा। यह बात मनीषा के पिता को पता चली तो उसके परिजन उसे लेकर चले गए। दिल्ली पुलिस ने मनीषा के पिता अजमत से फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने कुबूल कर लिया कि वह मनीषा व उसके ससुर को अपने साथ लेकर आए हैं। दिल्ली पुलिस के संपर्क किए जाने के बाद अजमत ने नसरुद्दीन को छोड़ दिया था, जिसे दिल्ली पुलिस लेकर आ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.