Move to Jagran APP

Delhi Bus Service Guidelines: दिल्ली मेट्रो के साथ डीटीसी बसें भी दौड़ रही सड़कों पर, जरूर पढ़ें- ये गाइडलाइन

Delhi Bus Service Guidelines डीटीसी के अलावा क्लस्टर बसों का भी पूरा बेड़ा सड़कों पर उतारा गया है जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। डीटीसी ने कर्मचारियों को भी निर्देश दिए है कि वह अपनी ड्यूटी के निर्धारित समय पर उपस्थित रहें।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 09:42 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 09:42 AM (IST)
Delhi Bus Service Guidelines: दिल्ली मेट्रो के साथ डीटीसी बसें भी दौड़ रही सड़कों पर, जरूर पढ़ें- ये गाइडलाइन
Delhi Bus Service Guidelines: दिल्ली मेट्रो के साथ डीटीसी बसें भी दौड़ रही सड़कों पर, जरूर पढ़ें- ये गाइडलाइन

50 फीसद यात्रियों के साथ कियानई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Bus Service Guidelines: 14 जून तक लॉकडाउन जारी रहने के बीच दिल्ली में अनलॉक 2.0 की शुरुआत हो गई है। सोमवार सुबह से ही जहां दिल्ली मेट्रो 50 फीसद यात्रियों के साथ रफ्तार भर रही है, वहीं दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Corporation) की सभी बसें सोमवार सुबह से ही सड़कों पर उतर गई हैं। हालांकि दिल्ली मेट्रो की तरह ही  बसों का परिचालन भी 50 फीसद यात्रियों के साथ ही किया जा रहा है। इससे पहले लॉकडाउन के चलते अब तक सड़कों पर कम संख्या में बसों का परिचालन किया जा रहा था। अब दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिसको ध्यान में रखते हुए डीटीसी ने सभी डिपो से पूरी क्षमता के साथ बसों के परिचालन शुरू करने का डिपो प्रबंधकों को निर्देश दिया।

loksabha election banner

लोगों को बस में सफर के दौरान याद रखनी होंगी खास बातें

  • बस में सफर के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा।
  • यात्रा के दौरान यात्रियों को शारीरिक दूरी का पालन करना होगा।
  • शारीरिक दूरी और मास्क नहीं लगाने पर 200 रु. जुर्माना भी लगेगा।

डीटीसी के अलावा क्लस्टर बसों का भी पूरा बेड़ा सड़कों पर उतारा गया है, जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। डीटीसी ने कर्मचारियों को भी निर्देश दिए है कि वह अपनी ड्यूटी के निर्धारित समय पर उपस्थित रहे। कोई भी कर्मचारी बिना मास्क के अपने कार्यस्थल पर नहीं आएगा। दिल्ली में डीटीसी और क्लस्टर के तहत चलने वाली बसों की संख्या 6,650 है। 

परिवहन विभाग के कार्यालयों अभी आमजन के लिए बंद ही रहेंगे

सोमवार से हो रहे अनलॉक के दूसरे चरण में अभी परिवहन विभाग के कार्यालयों में लोगों के नए ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पाएंगे। हालांकि, लर्निंग लाइसेंस के लिए परिवहन विभाग जल्द ही एक सॉफ्टवेयर जारी करने जा रहा है, जिससे लोग घर बैठे ही ऑनलाइन यह लाइसेंस बनवा सकेंगे। परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि संभव है कि अगले सप्ताह से लाइसेंस आदि कार्य शुरू हो जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.