Move to Jagran APP

दिल्ली के सभी पावर स्टेशनों पर दो दिन रहेगा कड़ा पहरा, मिली है अंधेरे में डुबा देने की धमकी

कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के पास वीडियो मैसेज भेजे जा रहे हैं। ब्रिटेन से भी लोगों के पास फोन आ रहे हैं जिसमें खालिस्तान समर्थित संगठन द्वारा आतंकी हमले की बात बता लोगों को 26 जनवरी के दिन घर से निकलने से मना किया जा रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 10:36 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 10:36 AM (IST)
दिल्ली के सभी पावर स्टेशनों पर दो दिन रहेगा कड़ा पहरा, मिली है अंधेरे में डुबा देने की धमकी
फोन काल के मद्देनजर दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई है।

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर आतंकी समूह सिख फार जस्टिस (एसएफजे) समेत अन्य खालिस्तान समर्थित संगठनों द्वारा दिल्ली की बिजली काटकर राजधानी को अंधेरे में डुबा देने की धमकी के मद्देनजर दिल्ली के सभी ग्रिड व पावर स्टेशनों पर दिल्ली पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। 25 व 26 जनवरी को सभी ग्रिड व पावर स्टेशनों पर पुलिस की तैनाती रहेगी। इंटेलीजेंस की सूचना के बाद पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव के निर्देश पर सभी 15 जिले के डीसीपी ने थानाध्यक्षों को पावर स्टेशनों पर 24 घंटे पुलिस की तैनाती रखने के निर्देश दिए। सभी आला अधिकारियों को भी इस पर पैनी नजर रखने को कहा गया है।

loksabha election banner

कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के पास वीडियो मैसेज भेजे जा रहे हैं। ब्रिटेन से भी लोगों के पास फोन आ रहे हैं, जिसमें खालिस्तान समर्थित संगठन द्वारा आतंकी हमले की बात बता लोगों को 26 जनवरी के दिन घर से निकलने से मना किया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक आतंकी समूह सिख फार जस्टिस (एसएफजे) की ओर से कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे पंजाब के किसानों के पास गत सोमवार को एक वीडियो मैसेज भेजा गया, जिसमें उन्हें गणतंत्र दिवस पर उकसाने की कोशिश की गई। इसमें एसएफजे के प्रमुख व आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा है कि बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड और बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड दिल्ली को बिजली प्रदान करती हैं। उक्त कंपनियों का मालिक अंबानी है। नए कृषि कानून से इस कंपनी को ही ज्यादा फायदा होगा। इसलिए किसान दो दिन दिल्ली की बिजली काट दें, ताकि राजधानी में अंधेरा फैल जाए और सरकार किसानों की मांग मांगने को मजबूर हो जाए।

पन्नू ने यह भी धमकी दी है कि सरकार खालिस्तान की मांग को अहमियत नहीं दे रही है। इसलिए खालिस्तान समर्थक आतंकी गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में आतंकी हमला करेंगे। इस आतंकी संगठन ने गत वर्ष नवंबर में हमले की बात बता लोगों से लंदन जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान से ब्रिटेन जाने से मना किया था। इससे पहले भी एसएफजे की ओर से लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराने पर लोगों को इनाम देने सहित अलग-अलग प्रकार की बातें कही जा चुकी हैं। इन वीडियो और फोन काल के मद्देनजर दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.