Move to Jagran APP

DUTA Election 2021: BJP समर्थित एनडीटीएफ अध्यक्ष पद पर काबिज, एके भागी ने मारी बाजी

DUTA Election 2021 शुक्रवार को हुए चुनाव में भाजपा समर्थित नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ) उम्मीदवार प्रो. ए के भागी ने डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट की आभा देव को बड़े अंतर से हराया। 22 साल बाद एनडीटीएफ को अध्यक्ष पद मिला है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 08:47 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 11:14 AM (IST)
DUTA Election 2021:  BJP समर्थित एनडीटीएफ अध्यक्ष पद पर काबिज, एके भागी ने मारी बाजी
DUTA Election 2021: समर्थित एनडीटीएफ अध्यक्ष पद पर काबिज, एके भागी ने मारी बाजी

नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (Delhi University Teachers Association) के अध्यक्ष और कार्यकारिणी सदस्यों के लिए शुक्रवार को हुए मतदान का परिणाम आ गया है। परिणाम में 22 साल बाद भारतीय जनता पार्टी समर्थित एनडीटीएफ अध्यक्ष पद पर काबिज हुई है। डीयू शिक्षक संघ के नए अध्यक्ष प्रो. ए के भागी चुने गए हैं। शुक्रवार को हुए चुनाव में भाजपा समर्थित नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट(एनडीटीएफ) उम्मीदवार प्रो. ए के भागी ने डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट की आभा देव को बड़े अंतर से हराया। 

loksabha election banner

बता दें शुक्रवार को नार्थ कैंपस में तीन मतदान केंद्र बनाए गए थे। कुल 9051 मतदाताओं में से 7213 शिक्षकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतों की गिनती देर रात तक जारी रही। इस दौरान भाजपा समर्थित नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट(एनडीटीएफ) ने शुरू से ही बढ़त बना ली थी। दूसरे राउंड तक कुल 1906 मतों की गिनती हुई, जिसमें एनडीटीएफ के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार प्रो. एके भागी को 993 वोट, डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (डीटीएफ) उम्मीदवार डा. आभा देव हबीब को 579,  अकेड्मिक्स फ़ॉर एक्शन एंड डेवलपमेंट (एएडी) के डॉ. प्रेम चंद को 221 और तदर्थ शिक्षक संगठन की डॉ. शबाना आज़मी को 64 मत मिले। कार्यकारणी के 15 सदस्यों के चयन के लिए भी चुनाव हुए। कार्यकारिणी के लिए कुल 22 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसमें भी एनडीटीएफ का दबदबा दिखा। दो राउंड के बाद आगे रहने वाले सात में से पांच प्रत्याशी एनडीटीएफ के ही थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.