Move to Jagran APP

गर्मी व उमस ने किया परेशान, बाारिश के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार

बुधवार का पूर्वानुमान है, बादल तो दिन भर छाए रहेगे, लेकिन बारिश होने के कोई आसार नहीं हैं।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 05 Jul 2017 12:22 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jul 2017 02:06 PM (IST)
गर्मी व उमस ने किया परेशान, बाारिश के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार
गर्मी व उमस ने किया परेशान, बाारिश के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार

नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। मानसून की दस्तक हो जाने के बावजूद मंगलवार को तेज धूप और उमस ने दिल्लीवासियों की हालत खराब कर दी। दिनभर लोग पसीने से सराबोर रहे। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में भी इजाफा दर्ज किया गया। अभी अगले दो तीन दिन बारिश के आसार भी नहीं लग रहे हैं।

loksabha election banner

मंगलवार को सुबह से ही लोग उमस के कारण पसीना-पसीना होते नजर आए। दिन चढ़ने के साथ-साथ धूप की चुभन भी बढ़ती गई। शायद यही वजह रही कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी इजाफा दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने मंगलवार को औसत से अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 36.5 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी का स्तर अधिकतम 87 और न्यूनतम 59 फीसद रिकार्ड किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून के दौरान उतार-चढ़ाव का दौर चलता रहता है। कभी कई दिन लगातार वर्षा होती रहती है तो बहुत बार कई कई दिन दिन सूखे ही निकल जाते है।

जहां तक बुधवार का पूर्वानुमान है, बादल तो दिन भर छाए रहेगे, लेकिन बारिश होने के कोई आसार नहीं हैं। अधिकतम तापमान में और इजाफा होगा और यह 38 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा। 

यह भी पढ़ें: कब्रिस्तान बढ़ रहे हैं जल्द ही दिल्ली में रहने के लिए जगह नहीं बचेगी: हाईकोर्ट

यह भी पढ़ें: प्रदूषण के मामले में नंबर वन गाजियाबाद, चौथे नंबर पर दिल्ली, देखें टॉप 10 लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.