This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

School Reopen Update 2021: हरियाणा के बाद क्या दिल्ली में खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

School Reopen Update 2021 दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि जब तक सभी को कोरोनारोधी टीका नहीं लग जाता तब तक स्कूलों को खोलना संभव नहीं है। इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी साफ कर चुके हैं कि अभी स्कूल नहीं खुलेंगे।

Jp YadavThu, 22 Jul 2021 10:11 AM (IST)
School Reopen Update 2021: हरियाणा के बाद क्या दिल्ली में खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से घटते मामलों के बीच दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में स्कूलों को खोलने की चर्चा जोरों पर है। इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि जब तक सभी को कोरोनारोधी टीका नहीं लग जाता, तब तक स्कूलों को खोलना संभव नहीं है। इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी साफ कर चुके हैं कि अभी स्कूल नहीं खुलेंगे। दिल्ली सरकार ऑनलाइन माध्यम से बच्चों की पढ़ाई करा रही है। यह व्यवस्था अभी जारी रहेगी। 

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली में एक साल से भी अधिक समय से स्कूल बंद हैं, वहीं इससे सटे हरियाणा में 2 चरणों में स्कूल खोले जा रहे हैं। पूरे हरियाणा में 23 जुलाई यानी शुक्रवार से कक्षा 6 से कक्षा 8 के विद्यार्थियों के लिए भी स्कूलों को खोल दिया जाएगा।  इससे पहले 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं क्लास तक स्कूल खोले गए हैं।

 स्कूलों के सभी बच्चों को राशन बांटे नगर निगम-दुर्गेश पाठक

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने बुधवार को बयान जारी कर आरोप लगाया कि भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम ने आर्डर निकाला है कि वह उन बच्चों को राशन नहीं देगा जो आनलाइन क्लास नहीं ले रहे हैं। पिछले एक-डेढ़ साल से इन्होंने बच्चों का राशन रोका हुआ है और जब बांटने तो तैयार हुए तो इन्होंने ऐसी शर्त जोड़ दी है। उन्होंने कहा कि शायद वह भूल गए हैं कि दिल्ली के सबसे गरीब बच्चे, झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चे ही नगर निगम के स्कूलों में पढ़ने जाते हैं। उन्होंने कहा कि लगभग लाख बच्चे नगगर निगम के स्कूलों में पढ़ते हैं। इसमें से 40-50 फीसद बच्चे आनलाइन क्लास नहीं ले पा रहे हैं क्योंकि इन बच्चों के पास न तो स्मार्ट ़फोन हैं और न ही इंटरनेट की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस शर्त को हटाकर सभी बच्चों में राशन बांटने की मांग करती है। पाठक ने कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी शासित नगर निगम से कई बार निवेदन किया है कि मिड डे मील का जो राशन है वह आप बच्चों में वितरित करें। यहां तक कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी प्रेस वार्ता करके निवेदन किया। लेकिन फिर भी नगर निगम एक-डेढ़ साल से राशन नहीं बांट रहे हैं।

 यह भी पढ़ेंः कोरोना काल में पैसे की तंगी झेल रहे कलाकारों के लिए झलका अक्षय कुमार का दर्द, दिए 50 लाख रुपये

ये भी पढ़ेंः निगम चुनाव से पहले भाजपा ने खेला बड़ा दांव, MCD कर्मचारियों को मिलने जा रही बड़ी खुशखबरी

 

नई दिल्ली में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!