Move to Jagran APP

केजरीवाल सरकार तीन साल में यमुना नदी को साफ करके विश्व में उदाहरण पेश करेगी: सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन ने कहा दिल्ली सरकार ने बहुत ही मजबूती से कोरोना महामारी का सामना किया। अब तक 37 लोगों को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जा चुकी है जिसमें 9 करोना वारियर्स दिल्ली पुलिस के 19 जवान और आर्मी बीएसएफ के 3 जवान शामिल हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 07:24 PM (IST)
केजरीवाल सरकार तीन साल में यमुना नदी को साफ करके विश्व में उदाहरण पेश करेगी: सत्येंद्र जैन
कोरोना काल के दौरान 73 प्रतिशत लोगों के बिजली का बिल शून्य आया - सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार के तीसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने के अवसर पर कहा कि हम यमुना को आने वाले 3 साल के अन्दर साफ करके विश्व में एक उदाहरण प्रस्तुत करेंगे और दिल्ली वासियों को 24 घंटे पानी की सुविधा भी मुहैया कराएंगे। शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में जो कार्य किए जा रहे हैं, उसको और आगे बढ़ाएंगे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, "जैसे दिल्ली में बिजली 24 घंटे मिलती है, वैसे अब हम दिल्ली के निवासियों को 24 घंटे पानी भी मुहैया कराएंगे I जब हमने 24 घंटे बिजली का वादा किया था, तब लोगों ने यकीन नहीं किया था, लेकिन आज दिल्लीवालों को 24 घंटे सस्ते दामों पर बिजली मिल रही है। कोरोना काल के दौरान एक साल जो बर्बाद हुआ है, उससे हमारे काम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार द्वारा किया गया यमुना को साफ करने का वादा, हम आने वाले तीन सालों में पूरा करके दिखाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा, "इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पॉलिसी का उपयोग करके हम दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बना सकते हैं। केजरीवाल सरकार दिल्ली के निवासियों के लिए 100 ईवी चार्जिंग स्टेशन बनाने जा रही है, जिसमें 500 चार्जिंग पॉइंट उपलब्ध होंगे। पिछले 6 सालों में हमारी सरकार ने प्रदूषण पर बहुत गंभीरता पूर्वक अच्छा काम कर उसे नियंत्रित करने का प्रयास किया है।"

उन्होंने यह भी कहा कि जिन्हें कोरोना काल के दौरान बिजली फ्री मिल रही थी, उन्हें अभी भी बिजली फ्री मिल रही है और जिन्हें बिजली आधी दर में मिल रही थी, उन्हें अभी भी आधी दर पर मिल रही है। केजरीवाल सरकार अभी भी अपने वादों पर पूरी तरह से कायम और टिकी हुई है। लास्ट बिलिंग साइकिल में दिल्ली के 73 प्रतिशत लोगों के बिजली का बिल शून्य आया है। इसके साथ ही 13.66 लाख लोगों के पानी का बिल शून्य आया है। सब को पेंशन पूरी दी गई। हमने दिल्ली में एक लाख 56 हजार ऑटो ड्राइवर, टैक्सी ड्राइवर को 5-5 हजार रुपए की सहायता राशि दी है। केजरीवाल सरकार ने 44 हजार निर्माण कार्य से जुड़े पंजीकृत मजदूरों 10-10 हजार रुपए की मदद दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.