Move to Jagran APP

कवि कुमार विश्वास ने विश्व के नेताओं को लगाई लताड़, कहा- ' दंगाई के समूह की गुंडई देखते रह गए'

Afghanistan Taliban Crisis News मशहूर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि अफगानिस्तान में मजहबी कट्टरपंथियों के दंगाई समूह ने पूरे देश पर कब्ज़ा कर लिया है। दुनिया के शांति ठेकेदारों (देशों) ने यह सब खुली गुंडई चुपचाप हो जाने दी। सभी का चेहरा बेनकाब हो गया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 05:09 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 07:59 AM (IST)
कवि कुमार विश्वास ने विश्व के नेताओं को लगाई लताड़, कहा- ' दंगाई के समूह की गुंडई देखते रह गए'
जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर दुनिया भर के देशों को कड़ी लताड़ लगाई है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां तेजी से हालात बिगड़े हैं। राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति समेत अफगानिस्तान के कई प्रमुख नेता देश छोड़ चुके हैं। देश में भगदड़ जैसे हालात हैं। सड़क से लेकर एयरपोर्ट तक लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। जिस देश और घर से लोग बेहद प्यार करते हैं अब उसी को छोड़कर लोग मजबूरी में दूसरे देश जाने को मजबूर हैं। जान बचाने के लिए देश छोड़ने वालों की भारी भीड़ काबुल एयरपोर्ट पर देखी जा रही है। इन सब हालातों को देखते हुए देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर दुनिया भर के देशों को कड़ी लताड़ लगाई है।

loksabha election banner

मशहूर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि अफगानिस्तान में मजहबी कट्टरपंथियों के दंगाई समूह ने पूरे देश पर कब्ज़ा कर लिया है। दुनिया के शांति ठेकेदारों (देशों) ने यह सब खुली गुंडई चुपचाप हो जाने दी। सभी का चेहरा बेनकाब हो गया। जरा-जरा सी बात पर सहिष्णुता का महीनों ज्ञान उगलने वाले ज्ञानी भी मुंह में दही जमाए हैं? इन्हीं सब खामोशियों के कारण कट्टरता बढ़ती है।

खबर लिखे जाने तक कुमार विश्वास के इस ट्वीट को साढ़े दस हजार से ज्यादा लोग शेयर और रिट्वीट कर चुके हैं जबकि 42 हजार 800 से अधिक लोग इसे लाइक कर चुके हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

यूएनओ की भूमिका पर भी कसा तंज

कुमार विश्वास ने एक अन्य ट्वीट कर अमेरिका और यूएनओ की भूमिका को लेकर भी ट्वीट किया। दो लाइन की कविता के जरिए यूएनओ (United Nations Organisation) और यूएसए ( अमेरिका) पर तंज कसते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि अमन और शांति के लिए यूएनओ बना है। लेकिन किसी ने अफगानिस्तानियों की कोई मदद नही की। वहीं अमेरिका की भूमिका को लेकर उन्होंने कहा कि यूएसए का “यू” है इसमें बाकी सबका नो ही नो।

बता दें कि अफगानिस्तान के लोगों में तालिबान का इतना भय है कि वह देश छोड़कर जाने को मजबूर हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लोग विमानों में बैठने के लिए ऐसे भाग रहे हैं जैसे कि बसों और ट्रेन के पीछे लोग भागते हैं। इंटरनेट मीडिया पर इस तरह के कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। वहीं, एक वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान में जगह नही मिलने पर कुछ लोग पहिए पर ही लटक गए। इस घटना में गिरने से कुछ यात्रियों की मौत भी हो गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.