Move to Jagran APP

ब्रेक फेल होने से हुआ था हादसा, चालक ने किया आत्मसमर्पण

नशे में होने की वजह से भी बस पर उसका नियंत्रण नहीं रहा। कई वाहनों व लोगों को टक्कर मारता चला गया। कुछ दूरी पर जाकर डिवाइडर से टकराकर बस रूक गई। हादसे के बाद वह बहुत घबरा गया। मौके पर जुटी भीड़ तो वह वहां से फरार हो गया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 09:55 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 09:55 PM (IST)
ब्रेक फेल होने से हुआ था हादसा, चालक ने किया आत्मसमर्पण
वजीराबाद रोड पर नंद नगरी फ्लाईओवर के पास हुआ था हादसा। फोटो- जागरण।

नई दिल्ली, शुजाउद्दीन। वजीराबाद रोड पर नंद नगरी फ्लाईओवर के पास गुरुवार रात कोहराम मचाने वाली कलस्टर बस के ब्रेक फेल होने की बात सामने आई है। यह भी पता चला है कि बस चालक शराब के नशे में धुत था। देर रात चालक ने थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया। पुलिस ने आरोपित पुष्पेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल जांच में चालक के शराब पीने की पुष्टि हुई है। चालक ने ब्रेक फेल होने के कारण हादसे की बताई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तकनीकी टीम बस की जांच कर रही है। प्राथमिक तौर पर ब्रेक होने का पता चला है। उधर, हादसे में जान गंवाने वाले 12 वर्षीय करण, रविंद्र और अमर सिंह के शव को पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार को स्वजनों को सौंप दिए। वहीं घायल करण के पिता सुजीत और मां चंचल के अलावा सतीश व एक अन्य का स्वामी दयानंद अस्पताल में इलाज चल रहा है। चारों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक आरोपित बस चालक पुष्पेंद्र मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर स्थित चांदबाग गांव का रहने वाला है। वह राजघाट डिपो में रहता है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह नई दिल्ली से सवारी लेकर नंद नगरी बस डिपो आ रहा था। जब वह नंद नगरी फ्लाईओवर पर पहुंचा तभी बस के ब्रेक फेल हो गए।

फ्लाईओवर से नीचे उतरते समय बस को रोकने के लिए पहले उसने डिवाइडर में टक्कर मारी, बस नहीं रूकी। सड़क किनारे ऑटो वाले खड़े थे उन्हें बचाने के लिए आगे चल रहे ट्रक में टक्कर मार दी। फिर भी बस नहीं रूकी तो सड़क पर कभी दाई तो कभी बाई ओर बस को करने लगा।

नशे में होने की वजह से भी बस पर उसका नियंत्रण नहीं रहा। कई वाहनों व लोगों को टक्कर मारता चला गया। कुछ दूरी पर जाकर डिवाइडर से टकराकर बस रूक गई। हादसे के बाद वह बहुत घबरा गया। मौके पर जुटी भीड़ जब उसे मारने के लिए दौड़ी तो वह वहां से फरार हो गया। पीड़ित परिवारों का आरोप है कि आरोपित सजा से बचने के लिए ब्रेक फेल होने की बात कह रहा है, हादसा शराब पीने की वजह से ही हुआ है। बता दें इस हादसे के बाद मौके पर जुटी भीड़ ने कई डीटीसी की बसों व पुलिस पीसीआर में तोड़फोड़ कर दी थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.