Move to Jagran APP

एरोन समूह ने किया ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन, लोगों से भी की रक्तदान की अपील

चिकित्सकों के मुताबिक रक्तदान जितना फायदा उस जरूरतमंद को देता है उससे कहीं ज्यादा फायदा रक्तदान करने वाले को मिलता है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 03:10 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 03:33 PM (IST)
एरोन समूह ने किया ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन, लोगों से भी की रक्तदान की अपील
एरोन समूह ने किया ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन, लोगों से भी की रक्तदान की अपील

नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व रक्तदान दिवस-2019 (world blood donor day) के मौके पर शुक्रवार को रियल एस्टेट की नामी कंपनियों में शुमार एरोन समूह (aarone group) द्वारा साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। रक्तदान कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से शुरू हुआ और यह शाम सात बजे तक चलेगा। इसमें लोगों से रक्तदान करने की अपील की गई है। रक्तदान शिविर के दौरान लोगों को इसकी जरूरत और फायदे के बारे भी बताया गया। बता दें कि एरोन समूह लगातार इस तरह के रक्तदान शिविरों का आयोजन करता रहता है, जिससे आवश्यकता पड़ने पर जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके। 

loksabha election banner

एरोन समूह के निदेशक निमिष अरोड़ा का कहना है कि इस तरह का कार्य करना हमारे लिए गर्व की बात है। रक्त की अहमियत को वही शख्स जान सकता है, जिसे इसकी जरूरत हो। 

चिकित्सकों के मुताबिक, रक्तदान जितना फायदा उस जरूरतमंद को देता है, उससे कहीं ज्यादा फायदा रक्तदान करने वाले को मिलता है। शोध के मुताबिक लगातार रक्तदान करने से कैंसर जैसी बीमारियों का खतरा दूर रहता है। यही नहीं, ऐसा करने से हमारे खून में कैलोस्ट्रॉल जमा नहीं होता है और साथ ही जो वायरस हमारे शरीर में अपनी जगह बना लेते हैं, वो भी रक्तदान के दौरान शरीर से बाहर निकल जाते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.