Move to Jagran APP

EDMC के बाहर AAP कार्यकर्ता कर रहे हैं प्रदर्शन, सुरक्षा बलों ने संभाला मोर्चा

AAP पार्षदों का कहना है कि जब तक निलंबन की कार्रवाई वापस नहीं होगी और भाजपा पार्षद रोमेश गुप्ता को निलंबित नहीं किया जाएगा, तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 02:08 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 02:08 PM (IST)
EDMC के बाहर AAP कार्यकर्ता कर रहे हैं प्रदर्शन, सुरक्षा बलों ने संभाला मोर्चा
EDMC के बाहर AAP कार्यकर्ता कर रहे हैं प्रदर्शन, सुरक्षा बलों ने संभाला मोर्चा

नई दिल्ली, जेएनएन। निलंबन की कार्रवाई से नाराज आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद व मनोनीत सदस्य सोमवार देर शाम से पटपड़गंज स्थित निगम मुख्यालय में धरने पर बैठ गए और यह धरना मंगलवार को भी जारी है। पार्षदों का कहना है कि जब तक निलंबन की कार्रवाई वापस नहीं होगी और भाजपा पार्षद रोमेश गुप्ता को निलंबित नहीं किया जाएगा, तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे।

loksabha election banner

वहीं, मंगलवार को पूर्वी दिल्ली नगर निगम मुख्यायल के बाहर भारी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचे, उन्हें गेट पर रोक लिया गया है। AAP पार्षदों के सदन से निलंबन का विरोध किया जा रहा है।

गौरतलब है कि पांच जनवरी को बजट सत्र के दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ था और मारपीट हुई थी। आप पार्षद सदन में एक दिन पहले हुई बैठक में भाजपा पार्षद रोमेश गुप्ता द्वारा आपत्तिजनक शब्द कहने का विरोध कर रहे थे। वह गुप्ता के निलंबन की मांग कर रहे थे।

इस मामले में महापौर ने आप के दो पार्षदों रेखा त्यागी और साजिद खान व मनोनीत सदस्य हसीबुल हसन को तीन बैठकों के लिए निलंबित कर दिया था। इसके अलावा बैठक में मौजूद सभी आप पार्षदों व मनोनीत सदस्यों को एक बैठक के लिए निलंबित किया गया था।

सोमवार को दोपहर बाद नेता प्रतिपक्ष कुलदीप कुमार के नेतृत्व में आप पार्षद महापौर से मिले और उन्हें निलंबन की कार्रवाई वापस लेने और रोमेश गुप्ता को निलंबित करने का ज्ञापन सौंपा।

महापौर ने इस मामले में विचार करने की बात कही। नेता प्रतिपक्ष का कहना है कि इसके बाद महापौर ने उन्हें न तो दोबारा बुलाया और न ही इस बारे में कोई उन्हें जानकारी दी। शाम में जब वह जानकारी लेने पहुंचे तो महापौर जा चुके थे। इसके बाद आप पार्षद व मनोनीत सदस्य निगम मुख्यालय में जुटने लगे, तब तक महापौर कार्यालय बंद हो चुका था। रात करीब पौने आठ बजे आप पार्षद महापौर कार्यालय से बाहर लिफ्ट के बाहर धरने पर बैठ गए। उनका कहना है कि जब तक महापौर निलंबन की कार्रवाई वापस नहीं लेते, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। पहले आप पार्षद फर्श पर ही बैठ गए थे, बाद में गद्दे, चादर व रजाई का इंतजाम किया गया।

आप नेताओं का कहना है कि वह पूरी रात यहां रुकेंगे। मंगलवार को दोपहर दो बजे होने वाले सदन की बैठक तक धरने पर बैठे रहेंगे। इस बारे में महापौर बिपिन बिहारी सिंह का कहना है कि सदन से उन्हीं पार्षदों को निलंबित किया गया है, जिन्होंने सदन में हंगामा किया था। आप के वह पार्षद व मनोनीत सदस्य बैठक में आ सकते हैं जो उस दिन उपस्थित नहीं थे। सदन की बैठक सुचारू रूप से चलाई जाएगी, जो व्यवधान डालेंगे उनके खिलाफ कानूनन कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.