Move to Jagran APP

दिल्ली के सीलमपुर में कार्यकर्ता "आप' के द्वारा लेकर पहुंच रहे हैं ऑक्सी मीटर

Delhi Coronavirus Casesचौहान बांगर की पूर्व पार्षद आसमा रहमान ने बताया कि पुरुष और महिला कार्यकर्ताओं की कई टीमे बनाई हुई है पार्टी से जो ऑक्सी मीटर मिले हैं। उससे लोगों का ऑक्सीजन स्तर जांचा जा रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 10:30 AM (IST)
दिल्ली के सीलमपुर में कार्यकर्ता "आप' के द्वारा लेकर पहुंच रहे हैं ऑक्सी मीटर
लोगों से अपील भी की जा रही है मास्क लगाएं व शारीरिक दूरी का पालन करें।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली बुरी तरह से कोरोना संक्रमण की मार से जूझ रही है। बड़ी संख्या में हर रोज संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में आप के कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए अपनी जान की परवाह किए बिना, जनता के द्वार पहुंचकर ऑक्सी मीटर से लोगों के ऑक्सीजन के स्तर की जांच कर रहे हैं। जिसका ऑक्सीजन स्तर कम आ रहा है, उसे कोरोना जांच करवाने के साथ ही डॉक्टर से पमरार्श की सलाह दे रहे हैं।

prime article banner

सीलमपुर विधानसभा क्षेत्र में आप कार्यकर्ताओं ने कोरोना की रोकथाम के लिए अभियान छेड़ा हुआ है। आप कार्यकर्ता ऑक्सी मीटर साथ लेकर घर-घर जा रहे हैं और लोगों के शरीर के ऑक्सीजन के स्तर की जांच कर रहे हैं। जरूरतमंद लोगों को निश्शुल्क मास्क व सैनिटाइजर भी वितरित कर रहे हैं। इसके साथ ही लोगों को बताया जा रहा है कि यदि किसी को अपना कोरोना टेस्ट करवाना है तो वह कहां पर करवा सकते हैं।

पुरुष और महिला कार्यकर्ताओं की बनाई गई है टीमें

चौहान बांगर की पूर्व पार्षद आसमा रहमान ने बताया कि पुरुष और महिला कार्यकर्ताओं की कई टीमे बनाई हुई है, पार्टी से जो ऑक्सी मीटर मिले हैं। उससे लोगों का ऑक्सीजन स्तर जांचा जा रहा है। उन्होंने बताया कि ऑक्सी मीटर किसी की अंगुली पर लगाने से पहले उसके हाथों को सैनिटाइज करवाया जाता है और करने के बाद भी। एहतियात इसलिए बरती जा रही है, ताकि संक्रमण न फैल सके।

उन्होंने कहा कि आप का हर एक कार्यकर्ता योद्धा की तरह लोगों की सेवा में लगा हुआ है, हर कोई अपने काम में से समय निकाल कर घर घर जाकर लोगों की ऑक्सी मीटर से जांच कर रहा है। लोगों से अपील भी की जा रही है मास्क लगाएं व शारीरिक दूरी का पालन करें। बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने को कहा जा रहा है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK