Move to Jagran APP

दिल्ली में फिर इतिहास दोहराना चाहती है AAP, चला 'मेट्रो में मुफ्त यात्रा' का दांव

राजनीतिक विशेषज्ञ साफ तौर पर मान रहे हैं कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए केजरीवाल ने मुफ्त सफर का दांव खेला है। उनकी मानें तो योजना लागू होने पर AAP को लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है।

By Edited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 09:43 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 11:24 AM (IST)
दिल्ली में फिर इतिहास दोहराना चाहती है AAP, चला 'मेट्रो में मुफ्त यात्रा' का दांव
दिल्ली में फिर इतिहास दोहराना चाहती है AAP, चला 'मेट्रो में मुफ्त यात्रा' का दांव

नई दिल्ली, जेएनएन। Lok Sabha election 2019: लोकसभा चुनाव-2019 हाल ही में संपन्न हुआ है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी (aad aadmi party) को करारी हार मिली है। AAP का कोई भी दांव कारगर साबित नहीं हुआ। कांग्रेस की सक्रियता ने भी AAP का बड़ा नुकसान किया है। इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए AAP फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ही जुट गई है। AAP ने दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों को लेकर जंग शुरू कर दी है।

prime article banner

यही वजह है कि अरविंद केजरीवाल सरकार का पूरा मंत्रिमंडल सड़कों पर है। केजरीवाल पार्टी के विधायकों को यहां तक संदेश दे चुके हैं कि अक्टूबर में भी यदि चुनाव करा दिए जाते हैं तो हमें इसके लिए भी तैयार रहना है। इसी बीच मेट्रो व बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की योजना की घोषणा ने दिल्ली के सियासी तापमान में और गर्मी ला दी है।

राजनीतिक विशेषज्ञ साफ तौर पर मान रहे हैं कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री ने मुफ्त सफर का दांव खेला है। उनकी मानें तो योजना लागू होने पर केजरीवाल को इसका लाभ मिलने की भी पूरी संभावना है। भाजपा और कांग्रेस केजरीवाल के इस दांव का काट ढूंढ़ने में जुट गए हैं, हालांकि भाजपा के नेताओं ने इस योजना को लेकर सवाल जरूर उठाए मगर वह सीधे तौर पर इसका विरोध करने से बच रही है।

मेट्रो और बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा को लेकर लगाए जा रहे राजनीतिक मायने पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह कहना बिलकुल गलत है कि इस योजना को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लाया गया है। जब से हम सत्ता में आए हैं जनता को राहत देने के लिए बड़ी-बड़ी योजनाएं लाए हैं। इनमें कई ऐसी हैं जो हमारे 70 प्वाइंट वाले चुनावी घोषणापत्र में भी शामिल नहीं थीं।

उन्होंने कहा कि इस योजना को लेकर तीन माह से सरकार में विचार चल रहा था। इसके पीछे हमारा मकसद महिलाओं को सुरक्षित और मुफ्त सफर उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि कई सर्वे में यह बात निकल कर आई है कि टैक्सी और ऑटो से अधिक सुरक्षित मेट्रो और बसें हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.