Move to Jagran APP

संपत्तिकर बढ़ाने की तैयारी पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा को घेरा, कहा- इससे जनता को परेशानी होगी

आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दक्षिणी एमसीडी सदन की बैठक में संपत्तिकर बढ़ाने का प्रस्ताव रखने वाली है। यह एमसीडी के एजेंडे में शामिल है। इसके अनुसार एमसीडी सभी इलाकों में कर बढ़ाने जा रहा है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 04:10 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 04:10 PM (IST)
संपत्तिकर बढ़ाने की तैयारी पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा को घेरा, कहा- इससे जनता को परेशानी होगी
आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा शासित दक्षिणी एमसीडी द्वारा सभी श्रेणी की संपत्ति पर 34 फीसद संपत्ति कर बढ़ाने के प्रस्ताव की कड़ी निंदा की है। आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि दक्षिणी एमसीडी 24 मार्च को सदन की बैठक में संपत्तिकर बढ़ाने का प्रस्ताव रखने वाली है। यह एमसीडी के एजेंडे में शामिल है। इसके अनुसार एमसीडी सभी इलाकों में कर बढ़ाने जा रहा है।

loksabha election banner

जनता से कमाना चाह रही एमसीडी

एमसीडी ने आउटडोर विज्ञापन ठेकेदारों के छह महीने की लाइसेंस फीस माफ कर दी थी। इस नुकसान की भरपाई अब जनता से करना चाहता है। उन्होंने भाजपा से अपील की है कि इस जन विरोधी कदम को तत्काल वापस ले। भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दाम बढ़ाकर गरीब आदमी का जीना दुश्वार कर दिया है। वहीं, दिल्ली सरकार ने किसी भी चीज के ऊपर अभी तक कर नहीं बढ़ाया।

बढ़ोतरी के प्रस्ताव को पहले ही कर दिया है खारिज : गहलोट

वहीं, आप द्वारा संपत्तिकर में बढ़ोतरी के आरोपों को नगर निगम ने भ्रमित करने वाला बताया है। दक्षिणी निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष राजदत्त गहलोट ने कहा कि एक मार्च को विभाग द्वारा यह प्रस्ताव लाया गया था। इससे एक स्वर में खारिज कर दिया गया था। अब सदन में इस खारिज प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान करने के लिए रखा जाएगा। इससे विभाग द्वारा प्रस्तावित संपत्तिकर में कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि दक्षिणी निगम ने संपत्तिकर में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी न की है और न ही करने जा रहा है।

आप के आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। इसको लेकर वह आप के नेताओं के खिलाफ कानूनी कदम भी उठाएंगे। नेता सदन नरेंद्र चावला ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अंतरिम बजट में भी संपत्तिकर में कोई भी बढ़ोतरी नहीं की गई थी और न ही अब करने का कोई इरादा है। निगम नागरिकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास करता है। ऐसा कोई भी निर्णय नहीं लिया जाएगा जिससे जनता पर आर्थिक बोझ पड़े। उन्होंने कहा कि आरोप लगाना सरल होता है, परंतु उन्हें साबित करना उतना ही कठिन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.