Move to Jagran APP

AAP नेता दुर्गेश पाठक ने कहा- एसडीएमसी बकाया चुका दे तो मिल जाए सबको वेतन

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से मांग की है कि वे दोनों निगमों के मेयरों को बुलाएं और एसडीएमसी से एनडीएमसी के 2137 करोड़ रुपये की रकम वापस दिलाएं।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 08:34 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 08:34 AM (IST)
AAP नेता दुर्गेश पाठक ने कहा- एसडीएमसी बकाया चुका दे तो मिल जाए सबको वेतन
आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने पार्टी मुख्यालय में बृहस्पतिवार को प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि अगर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी), उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) से लिए 2137 करोड़ रुपये वापस कर दे, तो सभी कर्मचारियों के वेतन और पेंशन देने में दिक्कत नहीं आए। पाठक ने कहा कि एक तरफ भाजपा शासित निगमों के कर्मचारी अपने वेतन और पेंशन की मांग को लेकर सिविक सेंटर पर धरना दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ एसडीएमसी लंबे समय से एनडीएमसी से लिए 2137 करोड़ रुपये वापस नहीं कर रहा है।

loksabha election banner

दुर्गेश पाठक ने कहा कि एसडीएमसी में AAP के नेता प्रेम सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को 2137 करोड़ रुपये वापस लौटाने का मुद्दा उठाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बोलने नहीं दिया और निलंबित कर दिया। उनका निलंबन गलत है, भाजपा नेता उन्हें निलंबित कर दें, हटा दें, लेकिन कर्मचारियों का वेतन दे दें। दोनों निगमों में भाजपा की सत्ता है और उसी के मेयर हैं, दोनों मेयर आमने-सामने बैठते हैं, फिर भी उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से अपने करोड़ों रुपये कभी नहीं मांगे। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से मांग की है कि वे दोनों निगमों के मेयरों को बुलाएं एसडीएमसी से एनडीएमसी के 2137 करोड़ रुपये वापस दिलाएं।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि पिछले 1 महीने से भाजपा शासित नगर निगम के अधीन आने वाले सभी विभागों के कर्मचारी बीते 6 माह के बकाया वेतन की मांग करते हुए काम भी कर रहे हैं और काम का समय समाप्त होने के बाद धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं। कोरोना महामारी के काल में भी भाजपा शासित नगर निगम के अधीन काम करने वाले अध्यापकों, डॉक्टरों, नर्सो और सफाई कर्मचारियों और मालियों को वेतन नहीं मिल रहा है। एक तरफ कर्मचारी कई महीनों से वेतन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के नेता और निगम के आला अधिकारी जिम्मेदारियों से भाग रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.