आम आदमी पार्टी का आरोप, स्कूलों की जमीन बेचकर करोड़ों का भ्रष्टाचार करने की तैयारी में भाजपा शासित एनडीएमसी

आम आदमी पार्टी ने करोलबाग के एक अन्य निगम स्कूल की जमीन माफिया को बेच देने का आरोप लगाते हुए उत्तरी नगर निगम में सत्तासीन भाजपा को फिर घेरा है। आप का है कि भाजपा निगम के स्कूलों की जमीन बेचकर करोड़ों का भ्रष्टाचार करने की तैयारी में है।

V K ShuklaPublish: Fri, 21 Jan 2022 11:58 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:58 AM (IST)
आम आदमी पार्टी का आरोप, स्कूलों की जमीन बेचकर करोड़ों का भ्रष्टाचार करने की तैयारी में भाजपा शासित एनडीएमसी

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। अगले कुछ महीनों में होने जा रहे दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 (Delhi Municipal Corporation Election 2022) को लेकर अभी से राजनीतिक जंग तेज हो गई है। इस कड़ी में  आम आदमी पार्टी (आप) ने करोलबाग के एक अन्य निगम स्कूल की जमीन माफिया को बेच देने का आरोप लगाते हुए उत्तरी नगर निगम में सत्तासीन भाजपा को फिर घेरा है। आप ने आरोप लगाया है कि भाजपा निगम के स्कूलों की जमीन बेचकर करोड़ों का भ्रष्टाचार करने की तैयारी में है। उन्होंने कहा है कि आम आदमी पार्टी निगम के इस फैसले के विरोध में करोलबाग की जनता के विरोध में निगम मुख्यालय सिविक सेंटर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के घर पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

आम आदमी पार्टी के नेता व करोलबाग से पार्टी के विधायक विशेष रवि (Aam Aadmi Party leader and party MLA from Karolbagh Vishesh Ravi) ने बृहस्पतिवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि दो दिन पहले उन्होंने बताया था कि निगम बैंक स्ट्रीट के एक स्कूल को बंद कर उस जमीन पर एक मल्टीलेवल पार्किंग बना रहा है। अब दूसर मामला वर्तमान में चल रहे निगम स्कूल उषा लेन का है। यहां के लिए 148 करोड़ का टेंडर निकाला गया है। स्कूल की 6000 वर्ग मीटर की जमीन में से 3000 वर्ग मीटर को कागजों में स्कूल से अलग दिखाई गई और उस पर मल्टीलेवल पार्किंग बनाने की तैयारी है।

उन्होंने कहा कि निगम कुल चार स्थानों पर पार्किंग बनाने की तैयारी है। निगम स्कूल की जमीन को 90 सालों की फ्री होल्ड लीज पर दे रहा है। उन्होंने कहा कि टेंडर में साफ लिखा है कि ठेकेदार डिफाल्टर नहीं होना चाहिए लेकिन यहां जिस ठेकेदार को काम मिला है उसके नाम पर कई केस दर्ज हैं। 

दिल्ली में हो सकता है प्रतिबंधों में छूट का ऐलान, वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म; सीएम ने एलजी के पास भेजा प्रस्ताव

Edited By: JP Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम