Move to Jagran APP

Terror Strike Averted Delhi: कई राज्‍यों को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, विस्‍फोटकों के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

Terror Strike Averted Delhi दिल्‍ली को दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है। पुलिस ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED)के साथ 3 लोगों को पकड़ा है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 03:24 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 10:37 PM (IST)
Terror Strike Averted Delhi: कई राज्‍यों को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, विस्‍फोटकों के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार
Terror Strike Averted Delhi: कई राज्‍यों को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, विस्‍फोटकों के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्‍ली, एएनआइ। Delhi Police Special Cell arrests three terrorist with IEDs : देश की राजधानी दिल्‍ली को दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नाकाम कर दिया है। दिल्‍ली पुलिस ने सोमवार को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के साथ तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के हिसाब से गिरफ्तार लोग आइएसआइए (Islamic State of Iraq and the Levant) माड्यूल के सदस्‍य हैं, जो दिल्ली, असम सहित कई राज्यों में हमले की तैयारी कर रहे थे।

loksabha election banner

दिल्‍ली पुलिस स्‍पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि दिल्‍ली दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। आइईडी (IED) के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आइईडी (IED) मिलने से पुलिस से लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। सुरक्षा एजेंसी राजधानी में आइईडी मिलने की सूचना से चौकस हो गई है।

दिल्ली पुलिस ने इन लोगों को पकड़ कर एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक तीनों संदिग्ध आईएस से जुड़े बताए जा रहे हैं। जांच में दिल्‍ली पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में आइईडी विस्फोटक भरा सामान बरामद किया है। दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा इनकी गिरफ्तारी गुवाहाटी से की गई है। ये तीनों संदिग्ध बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। गिरफ्तार लोग दिल्ली, असम सहित कई राज्यों में हमले की तैयारी कर रहे थे।

तीनों आइएसआइएस माड्यूल के सदस्‍य बताए जा रहे हैं। ये आतंकी दिल्‍ली को बम धमाकों से दहलाने के पहले असम के दुधनाई मेले में बम लगा कर रिहर्सल करने की तैयारी में थे। डीसीपी कुशवाहा ने बताया कि शुरुआती जांच में यह कोई कट्टरपंथी समूह लग रहा है।

हालांकि इस मामले में जांच की जा रही है। उन्‍होंने बताया कि असम में ब्‍लास्‍ट करके वैसी ही तैयारी के साथ दिल्‍ली में धमाके की इनकी साजिश थी। गिरफ्तार लोगों का नाम इस्‍लाम, रणजीत अली और जमाल है। बता दें कि आइइडी का इस्‍तेमाल आतंकी हमले में किया जाता है। इस लिए कहा जा रहा है कि दिल्‍ली के ऊपर बड़ा खतरा था जो पुलिस ने नाकाम कर दिया है।

हालांकि पुलिस इस मामले में तेजी से जांच कर रही है। कही किसी आतंकी संगठन का तो इसके पीछे हाथ नहीं है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसी हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है। देश की राजधानी होने के नाते दिल्‍ली अक्‍सर आतंकियों के निशाने पर रहा है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.