Move to Jagran APP

Delhi Fire News : दिल्ली के बुध विहार इलाके के एक घर में भीषण आग, दमकलकर्मी समेत आधा दर्जन के लोग झुलसे

Delhi Fire News शनिवार सुबह बुध विहार इलाके में एक घर में भीषण आग लग गई। इस हादसे में तकरीबन आधा दर्जन के लोग झुलस गए वहीं आग पर काबू करने के दौरान एक दमकल कर्मी भी घायल हुआ है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 03 Jul 2021 09:12 AM (IST)Updated: Sat, 03 Jul 2021 09:12 AM (IST)
Delhi Fire News : दिल्ली के बुध विहार इलाके के एक घर में भीषण आग, दमकलकर्मी समेत आधा दर्जन के लोग झुलसे
Delhi Fire News : दिल्ली के एक घर में भीषण आग, दमकलकर्मी समेत आधा दर्जन के लोग झुलसे

नई दिल्ली [सोनू राणा]। भीषण गर्मी और उमस के बीच दिल्ली-एनसीआर में आग लगने की घटनाओं में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। ताजा मामले में शनिवार सुबह बुध विहार इलाके में एक घर में भीषण आग लग गई। इस हादसे में तकरीबन आधा दर्जन के लोग झुलस गए, वहीं आग पर काबू करने के दौरान एक दमकल कर्मी भी घायल हुआ है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उनका उपचार जारी है। सूचना पर दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुटी हैं, फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चला है।

loksabha election banner

राज्यसभा सदस्य के आवास पर लगी आग

राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा के शाहजहां रोड स्थित आवास पर शुक्रवार रात आग लग गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। इस घटना में उनके परिवार के सभी सदस्य सुरक्षित हैं। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इस घटना की जानकारी राकेश सिन्हा ने खुद ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि मेरे शाहजहां रोड स्थित आवास पर भीषण आग लगी है। परिवार सुरक्षित है। उन्होंने अपने ट्वीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया है। उन्होंने बताया कि इस घटना से 25 साल में जमा किए गए उनके अध्ययन व शोध संबंधी दस्तावेज जलकर खाक हो गए।

इसी सप्ताह पूर्वी दिल्ली के फर्श बाजार इलाके में मंगलवार देर रात एक मकान में बने दुकान में छोटा एलपीजी सिलेंडर फट गया था। इसकी वजह से वहां आग लग गई थी। आग बराबर के कमरे में भी पहुंच गई। इससे कमरे में धुआं भर गया। इसकी चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। वहीं एक युवक आग में झुलस गया। सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस की कई टीमें मौके पर पहुंची। दमकल की नौ गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था। मृतकों की पहचान मनु देवी, इनके दो बेटे नरेश व ओमप्रकाश व बेटी सुमन के रूप में हुई। परिवार में लालचंद ही जिंदा बचे हैं। डाक्टरों का कहना है दम घुटने से सभी की मौत हुई। लालचंद जिस मकान में रहते हैं, उस मकान के भू-तल पर एक दुकान बनी हुई है। जिसमें मकान मालिक का भांजा मनोज उर्फ मन्नू अवैध रूप से बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस रीफिलिंग का काम करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.