Move to Jagran APP

शर्मनाकः रेवाड़ी के बाद दिल्ली में नौवीं के छात्र से सामूहिक कुकर्म, दोस्तों ने बनाया शिकार

रेवाड़ी में नौवीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि अब दिल्ली में नौवीं के एक छात्र संग सामूहिक कुकर्म का ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

By Edited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 07:44 AM (IST)
शर्मनाकः रेवाड़ी के बाद दिल्ली में नौवीं के छात्र से सामूहिक कुकर्म, दोस्तों ने बनाया शिकार
शर्मनाकः रेवाड़ी के बाद दिल्ली में नौवीं के छात्र से सामूहिक कुकर्म, दोस्तों ने बनाया शिकार

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र के एक नामी सरकारी स्कूल में नौवीं कक्षा के छात्र के साथ सामूहिक कुकर्म का मामला सामने आया है। दिल्ली के स्कूलों में लगातार इस तरह के मामले सामने आने के बाद से सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।

loksabha election banner

समर कैंप में पहली बार की थी गंदी हरकत
पीड़ित छात्र के साथ उसके सहपाठियों ने जून माह में गर्मी की छुट्टी के दौरान स्कूल में लगे समर कैंप में पहली बार इस वारदात को अंजाम दिया। उस दिन सहपाठियों ने कई बार इस तरह की यातना दी। आरोपित विद्यार्थी यही नहीं रुके, वे पीड़ित को डरा-धमकाकर कैंप के बाद स्कूल में भी इस घटिया हरकत को अंजाम देते रहे।

दूसरे विद्यार्थी के देखने पर खुला मामला, एफआइआर दर्ज
स्कूल प्रशासन को इस वारदात की भनक तक नहीं लगी। यह राज तब खुला जब गत 14 सितंबर को स्कूल के एक अन्य विद्यार्थी ने घटना को अपनी आंखों से देखा। उसने हिम्मत दी तो पीड़ित छात्र ने बदनामी का डर छोड़कर अपने परिवार को पूरी बात बता दी। पीड़ित की शिकायत के आधार पर मधु विहार थाना पुलिस ने कुकर्म और पॉक्सो की धारा में मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने अभी तक किसी विद्यार्थी को हिरासत में नहीं लिया है।

छानबीन के लिए स्कूल पहुंची पुलिस
सोमवार को भी पुलिस की टीम छानबीन के लिए स्कूल गई। इन दिनों स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं। पुलिस ने परीक्षा के बाद विद्यार्थियों व स्कूल के शिक्षकों से बात की। पुलिस के अनुसार, पीड़ित छात्र परिवार के साथ मधु विहार इलाके में रहता है और उसी इलाके में स्थित सरकारी स्कूल में नौवीं कक्षा का छात्र है।

नौंवी के ही दो छात्र अक्सर करते थे कुकर्म
पुलिस के अनुसार एक आरोपित उसी कक्षा में पढ़ता है, जबकि दूसरा नौवीं कक्षा के ही दूसरे खंड में है। पूछताछ में पता चला है कि गर्मी की छुट्टी के दौरान दोनों आरोपित पीड़ित को डरा-धमकाकर तीसरी मंजिल पर कंप्यूटर लैब के सामने वाले खाली कमरे में ले गए। वहां उसके साथ सामूहिक कुकर्म किया। उस समय आरोपितों ने धमकी दी। आरोपितों की धमकी व बदनामी के डर से पीड़ित ने घर में बात न बताई। इससे आरोपितों का दुस्साहस बढ़ गया और वे उसके बाद अक्सर पीड़ित के साथ कुकर्म करने लगे।

विज्ञान मेले के दिन भी की थी गंदी हरकत
गत 14 सितंबर को स्कूल में विज्ञान मेला आयोजित किया गया था। आरोपितों ने उस दिन भी कुकर्म किया। इस घटना को स्कूल के एक अन्य छात्र ने देख लिया तो उसने पूछा। इसके बाद पीड़ित का हौसला बढ़ा और उसने पूरा मामला अपने परिजनों को बताया। 20 सितंबर को मधु विहार थाने में पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

स्कूल भी कर रहा है जांच
स्कूल के एक शिक्षक ने बताया कि 14 सितंबर को स्कूल में विज्ञान मेला आयोजित किया गया था। कई स्कूलों के करीब 700 बच्चे इस मेले में अपने शिक्षकों के साथ शामिल हुए थे। जहां वारदात की बात पीड़ित बता रहा है, उसी के पास मेला लगा हुआ था। स्कूल अपने स्तर से भी मामले की जांच कर रहा है। साथ ही शिक्षा विभाग को भी जानकारी दे दी गई है। स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज दिखा दी गई है। स्कूल प्रशासन पुलिस को पूरा सहयोग कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.