Move to Jagran APP

चौथी पास और 12 वीं फेल ने 50 से अधिक लोगों को ठगा, जानिए क्या था ठगने का तरीका

चौथी पास एक युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर सस्ती दरों पर लोन दिलाने के नाम पर 50 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपितों को ईस्ट आफ कैलाश इलाके से ओखला औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 02:40 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 02:40 PM (IST)
चौथी पास और 12 वीं फेल ने 50 से अधिक लोगों को ठगा, जानिए क्या था ठगने का तरीका
पुलिस ने दोनों के पास से सैकड़ों लोगों का डाटा और छह मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। चौथी पास एक युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर सस्ती दरों पर लोन दिलाने के नाम पर 50 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपितों को ईस्ट आफ कैलाश इलाके से ओखला औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपित मो. अनीश और मो. अब्दुल जब्बार जैतपुर की खड्डा कालोनी में फर्जी काल सेंटर भी चला रहे थे। जहां से वह वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस ने दोनों के पास से सैकड़ों लोगों का डाटा और छह मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

loksabha election banner

दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र प्रसाद मीणा ने बताया कि गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के कंट्रोलर लोकेश ने ओखला औद्योगिक क्षेत्र थाने में शिकायत दी। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें एलआईसी पर ब्याज मुक्त लोन दिलाने के नाम पर 2.25 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस टीम ने पीड़ित को जिन नंबरों से फोन आते थे, उनकी सीडीआर और बैंक अकाउंट की जानकारी जुटाई। अकाउंट होल्डर मो. अनीश की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने ईस्ट आफ कैलाश में छापेमारी की और वहां से दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित अनीश ने बताया कि वह चौथी पास है और जब्बार 12वीं फेल। पैसों की तंगी थी के चलते दोनों ने पढ़ाई छोड़ दी थी और काम करने लगे थे। बाद में उन्होंने लोगों से ठगी करना शुरू कर दिया।

उधर करोल बाग इलाके में तीन बदमाशों ने आटो चालक को रोककर उससे लूटपाट की। विरोध करने पर बदमाशों उसे चाकू से हमला कर घायल कर दिया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पीड़ित विनय कुमार हौजकाजी इलाके में रहते हैं और आटो चलाते हैं। देर रात 1:00 बजे वह तांगा स्टैंड, आर्य समाज रोड पर आटो के साथ खड़े थे। इस बीच तीन युवक वहां आए, युवकों ने करोल बाग मेट्रो स्टेशन जाने के लिए आटो लिया।

रास्ते में सुनसान जगह पर पीछे से एक ने चालक की गर्दन पकड़ ली और दूसरे ने हाथ से मुंह बंद कर दिया। तीसरे ने उनकी तलाशी लेते हुए जेब से 1500 रुपये निकाल लिए। विरोध करने पर एक बदमाश ने चाकू मार पीड़ित को घायल कर दिया। इसके बाद बदमाश फरार हो गए। घायल ऑटो ड्राइवर ने अपने रिश्तेदार हीरालाल को फोन करके मामले की जानकारी दी। जिसके बाद मौके पर पहुंच उसने इलाज के लिए गंगाराम अस्पताल पहुंचाया। वहीं से फिर मामले की सूचना पुलिस को दी गई। फिलहाल पुलिस घटनास्थल व उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपितों की पहचान की कोशिश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.