Move to Jagran APP

पुलिस कर्मी बनकर ठगी करने वाले ईरानी गिरोह के 4 बदमाश गिरफ्तार, सभी उत्तराखंड-महाराष्ट्र के रहने वाले

बदमाशों की पहचान अमजद यूनुस सांवर अली और शाजाद के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों के पास से सोने के जेवरात और वारदात में प्रयुक्त कार व मोटरसाइकिल बरामद की है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 09:44 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 10:32 AM (IST)
पुलिस कर्मी बनकर ठगी करने वाले ईरानी गिरोह के 4 बदमाश गिरफ्तार, सभी उत्तराखंड-महाराष्ट्र के रहने वाले
पुलिस कर्मी बनकर ठगी करने वाले ईरानी गिरोह के 4 बदमाश गिरफ्तार, सभी उत्तराखंड-महाराष्ट्र के रहने वाले

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ठगी करने वाले ईरानी गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य दिल्ली-एनसीआर में कई वारदात कर चुके हैं। बदमाशों की पहचान अमजद, यूनुस, सांवर अली और शाजाद के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों के पास से सोने के जेवरात और वारदात में प्रयुक्त कार व मोटरसाइकिल बरामद की है।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि गत दिनों दिल्ली-एनसीआर में पुलिस के भेष में लोगों से गहने व नकदी ठगने के कई मामले आए। पुलिस को पता चला कि सभी घटनाओं में एक ही गिरोह के बदमाशों का हाथ है। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, एसआइ राजीव बामल और अशोक कुमार की टीम को लगाया गया। वहीं सीसीटीवी फुटेज की मदद से बदमाशों की पहचान कर ली गई।

छानबीन के दौरान पता चला कि बदमाश 14 सितंबर को सराय काले खां आने वाले हैं, जिसके बाद ईरानी गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। सभी महाराष्ट्र के ठाणे और उत्तराखंड के रहने वाले हैं।

पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि वे खुद को पुलिसकर्मी अथवा सीबीआइ अधिकारी बताकर पीडि़तों को पहले रोकते थे। बाद में जांच के बहाने अथवा अपराध होने का डर दिखा कर लोगों के पास मौजूद गहने अथवा नकदी एक पैकेट में रख उन्हें चालाकी से दूसरा पैकेट थमा देते थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.