Move to Jagran APP

Eid-ul-Adha 2020: बकरीद पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में 36 पुलिसवाले निलंबित

ईद त्योहार पर सुबह 5 बजे तय की गई ड्यूटी पर नहीं पहुंचने के चलते सभी 36 पुलिसवालों को निलंबित किया गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 12:42 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 12:52 PM (IST)
Eid-ul-Adha 2020: बकरीद पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में 36 पुलिसवाले निलंबित
Eid-ul-Adha 2020: बकरीद पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में 36 पुलिसवाले निलंबित

नई दिल्ली, एएनआइ। उत्तर पश्चिमी दिल्ली इलाके में ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में 36 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, ईद त्योहार  पर शनिवार सुबह 5 बजे तय की गई ड्यूटी पर देरी से पहुंचने के चलते सभी 36 पुलिसवालों को निलंबित किया गया है। बताया जा रहा है कि सभी की ड्यूटी सुबह 5 बजे तय की गई थी, लेकिन सभी पुलिसकर्मी देरी से पहुंचे। निलंबन की यह कार्रवाई उत्तर पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजयंता आर्या (Vijayanta Arya, Deputy Commissioner of Police North West Delhi) ने की है। बताया जा रहा है कि निलंबन के पीछे अन्य पुलिसकर्मियों को यह संदेश देना है कि लापरवाही बतरने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि बकरीद के चलते पूरी दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके लिए कई दिन पहले ही पुलिसवालों की ड्यूटी लगा दी गई थी, बावजूद इसके यह लापरवाही देखने में आई। वहीं, बकरीद के चलते सुबह से ही दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशों के साथ मेट्रो स्टेशन और बस अड्डों पर खासतौर से चौकसी बरती जा रही है। बकरीद के मद्देनजर पूर्वी और उत्तरी दिल्ली में कड़ी सुरक्षा नजर आ रही है। स्वतंत्रता दिवस नजदीक आने के चलते भी सुरक्षा कड़ी की गई है। 

तीन डीसीपी और पांच एडिशनल सीपी के स्थानांतरण

दिल्ली पुलिस में तैनात तीन डीसीपी ओर पांच एडिशनल सीपी के स्थानांतरण किए गए हैं। एडिशनल सीपी ट्रैफिक अमरेंद्र कुमार सिंह को लाइसेंसिंग विभाग में भेजा गया है। नए आए एडिशनल सीपी ईश्वर सिंह को आ‌र्म्ड पुलिस में भेजा गया है। विजीलेंस में तैनात एडिशनल सीपी धीरज कुमार को प्लानिंग एंड इम्प्लीमेंटेशन विभाग में भेजा गया है। एडिशनल सीपी पीआरओ मंदीप सिंह रंधावा को ट्रैफिक में भेजा गया है।

वहीं, एडिशनल सीपी ट्रैफिक पुष्पेंद्र कुमार को विजीलेंस विभाग में भेजा गया है। लाइसेंसिंग विभाग के डीसीपी आसिफ मोहम्मद अली और आर्थिक अपराध शाखा की डीसीपी वर्षा शर्मा को भी विजीलेंस विभाग में भेजा गया है। विजीलेंस विभाग के डीसीपी मोहम्मद अली को आर्थिक अपराध शाखा में भेजा गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.